fbpx
Now Reading:
झारखंड चुनावः दूसरे चरण में सभी 20 सीटों पर वोटिंग खत्म, छिटपुट हिंसा के बीच 62 फीसदी मतदान
Full Article 2 minutes read

झारखंड चुनावः दूसरे चरण में सभी 20 सीटों पर वोटिंग खत्म, छिटपुट हिंसा के बीच 62 फीसदी मतदान

झारखंड विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार को शाम पांच बजे मतदान संपन्न होने तक 62.24 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. हिंसा की एक घटना को छोड़कर दूसरे चरण में सभी बीस सीटों के लिए लगभग शांतिपूर्ण ढंग से 62.24 प्रतिशत मतदान हुआ. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि दूरदराज के कुछ अन्य इलाकों से मतदान के आंकड़े प्राप्त होने के बाद मतदान प्रतिशत में और बढ़ोत्तरी हो सकती है.

दूसरे चरण में जमशेदपुर पूर्वी सीट पर सबकी नजरें टिकी हैं, यहां राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ उनकी ही सरकार में मंत्री रहे सरयू राय चुनाव लड़ रहे हैं. वहीं कांग्रेस की ओर से प्रवक्ता गौरव वल्लभ चुनावी मैदान में हैं.

झड़प में एक ग्रामीण की मौत

सिसई में सुरक्षा बलों और ग्रामीणों की झड़प में बल की ओर से की गई गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और दो अन्य घायल हो गए.

नोडल अधिकारी मुरारीलाल मीणा ने बताया कि सिसई में सुबह ग्रामीणों और सुरक्षाकर्मियों में किसी बात को लेकर झड़प हो गयी जिसका लाभ उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों ने बूथ नंबर 36 पर जवानों से हथियार छीनने की कोशिश की. इसके बाद गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत हो गयी और अन्य दो लोग घायल हो गये.

उन्होंने बताया कि घायलों की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है. एक घायल व्यक्ति जिसके पैर में गोली लगी है उसे इलाज के लिए रांची के ‘रिम्स’ लाया गया है. दूसरे घायल व्यक्ति के कंधे को छूते हुए गोली निकल गयी, जिससे उसे हल्की चोट आयी है.

मतदान केन्द्र संख्या 36 पर हो सकता है पुनर्मतदान

चैबे ने बताया कि सिसई के मतदान केन्द्र संख्या 36 पर मतदान बाधित है. यहां पुनर्मतदान कराये जाने की संभावना है. संबद्ध विधानसभा क्षेत्र के जिला निर्वाचन पदाधिकारी की घटना के संबन्ध में जांच रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है.

झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए पांच चरणों में 20 दिसम्बर तक मतदान होना है. पहले चरण में 13 सीटों पर 30 नवम्बर को मतदान हुआ था. मतगणना 23 दिसम्बर को होगी.

Input your search keywords and press Enter.