fbpx
Now Reading:
JNU Student Protest:फीस बढ़ोतरी के खिलाफ फिर सड़क पर उतरे छात्र,DUSU ने दिया समर्थन
Full Article 2 minutes read

JNU Student Protest:फीस बढ़ोतरी के खिलाफ फिर सड़क पर उतरे छात्र,DUSU ने दिया समर्थन

JNU Protest

जेएनयू में हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को लेकर चल रहा बवाल थमता नज़र नहीं आ रहा है. छात्रों और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के पैनल के बीच बुधवार को हुई बातचीत से कोई समाधान नहीं निकल सका है. ऐसे में एक बार फिर  जेएनयू के छात्र सड़क पर उतर आए हैं. लेकिन इस बार  जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन के समर्थन में अब दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) का छात्र संघ भी आ गया है. आज जेएनयू और डीयू के छात्र संघ ने मिलकर मार्च निकाला.

एबीवीपी ने ट्वीट करके दोनों छात्र संघों के संयुक्त प्रदर्शन की जानकारी दी. दोनों यूनिवर्सिटी के छात्र संगठनों ने जेएनयू में फीस वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ  की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया, ‘DUSU ने JNU को समर्थन करने का फैसला किया है और बुधवार को एचआरडी मंत्रालय तक मार्च निकाला जाएगा. यह लड़ाई उच्च शिक्षा के लिए है. सस्ती शिक्षा अधिकार है और ये विशेषाधिकार नहीं है. JNU और DU के छात्र एचआरडी मंत्रालय तक एक साथ मार्च निकालेंगे. यह मार्च मंडी हाउस से निकाला जाएगा.

इस बीच सोमवार की पुलिस कार्रवाई के विरोध में बुधवार को जैसे ही छात्रों का हुजूम जेएनयू कैंपस से निकल कर दिल्ली पुलिस मुख्यालय की ओर कूच किया, वैसे ही पुलिस आ गई. पुलिस ने जेएनयू कैंपस के बाहर ही छात्रों को रोक दिया और फिर सभी को बसों से आईटीओ थाने ले आई.

आपको बता दें कि बीते सोमवार को हॉस्टल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ संसद मार्च के लिए उतारू जेएनयू छात्रों पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी थी. इनमें कई को चोटें भी आईं. छात्रों का आरोप है कि दिव्यांगों पर भी पुलिस ने लाठियां बरसाई. इस पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ छात्रों ने मोर्चा खोल दिया है.

Input your search keywords and press Enter.