fbpx
Now Reading:
टूर्नामेंट के दौरान हुई भाई की हत्या फिर भी देश को दिलाया वर्ल्ड कप

टूर्नामेंट के दौरान हुई भाई की हत्या फिर भी देश को दिलाया वर्ल्ड कप

Jofra Archer

इंग्लैंड की वर्ल्ड कप जीत में अहम् भूमिका निभाने वाले जोफ्रा आर्चर को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल जिस दिन इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच खेला था  उसके अगले ही दिन जोफ्रा के भाई की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपना पूरा ध्यान वर्ल्ड कप पर पूरा ध्यान केंद्रित किया और टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करते हुए  20 विकेट झटके. साथ ही  फाइनल मैच में सुपरओवर के दौरन बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड को वर्ल्ड चैंपियन बनाया. 

बताया जाता है कि आर्चर के भाई एशेंटियो ब्लैकमैन की 31 मई को उस वक्त हत्या कर दी गई थी जब वे रात 8 बजकर 25 मिनट पर अपने घर के बाहर बैठे हुए थे. हादसे के वक्त उनकी गर्लफ्रेंड और उनका 4 साल का बच्चा घर के अंदर था. जिसके चलते हत्यारों का कोई भी सुराग नहीं मिला, लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि एशेंटियो की बारबाडोस में 26वीं हत्या थी. 

जोफ्रा आर्चर के पिता फ्रैंक आर्चर ने कहा कि जोफ्रा अपने कजन एशांटियो ब्लैकमैन के काफी करीब थे और दोनों में खूब बनती थी. विश्व कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ ओपनिंग मैच से ठीक पहले एशांटियो ने जोफ्रा को मैसेज भी किया था. उन्होंने बताया कि जोफ्रा को ब्लैकमैन की मौत से सदमा पहुंचा था लेकिन उन्होंने खेलना जारी रखा.

गौरतलब है कि बचपन में ही आर्चर के पहले पिता और उनकी मां एक-दूसरे अलग हो गए थे. आर्चर की मां आर्चर को पिता के पास नहीं रहने दिया था. ऐसे में आर्चर बचपन में ही अपने मामा के पास इंग्लैंड आ गए थे. हालांकि उनको इंग्लैंड की नागरिकता उनके सौतेले पिता की ओर से मिली है.

Input your search keywords and press Enter.