fbpx
Now Reading:
कर्नाटक: कांग्रेस के बड़े नेता रोशन बेग ने कहा- ज़रूरत पड़े तो मुसलमानों को BJP से हाथ मिलाना चाहिए

कर्नाटक: कांग्रेस के बड़े नेता रोशन बेग ने कहा- ज़रूरत पड़े तो मुसलमानों को BJP से हाथ मिलाना चाहिए

बेंगलुरू: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रोशन बेग ने एग्ज़िट पोल में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के अनुमान के मद्देनजर सोमवार को पार्टी छोड़ने के संकेत दिये. उन्होंने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सरकार में लौटने की स्थिति में मुस्लिम समुदाय से समझौता करने का निवेदन भी किया.

बेग ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘यदि एनडीए सरकार में लौटता है तो मैं विनम्रता से मुस्लिम भाइयों से अनुरोध करता हूं कि वे परिस्थिति से समझौता करें.’’

Related Post:  उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में अधिवक्ता की गोली मारकर हत्या, वकीलों में आक्रोश

यह पूछे जाने पर कि क्या इसका मतलब मुसलमानों को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से हाथ मिला लेना चाहिये, बेग ने कहा कि यदि जरूरत पड़ती है तो जरूर. कांग्रेस ने राज्य में सिर्फ एक मुसलमान को टिकट दिया है.

उन्होंने स्पष्ट किया, ‘‘यदि जरूरत पड़ती है तो मुसलमानों को जरूर हाथ मिलाना चाहिए. हमें किसी एक पार्टी का वफादार नहीं बने रहना चाहिए. कर्नाटक में मुसलमानों के साथ क्या हुआ? कांग्रेस ने सिर्फ एक टिकट दी.’’

Related Post:  मायावती ने सपा-बसपा गठबंधन से किया किनारा, बताई ये बड़ी वजह....

यह पूछे जाने पर कि क्या वह आने वाले दिनों में कांग्रेस छोड़ने का निर्णय लेंगे, बेग ने कहा कि यदि जरूरत हुई तो जरूर.

लोकसभा चुनाव के सात चरणों के मतदान के बाद बीते रविवार की शाम को विभिन्न समाचार माध्यमों और एजेंसियों ने एग्जिट पोल के अपने अनुमान जारी किए थे. अधिकतर एग्जिट पोल के अनुमानों में केंद्र में  राजग सरकार के दोबारा सत्ता में लौटने के आसार जताए गए हैं. इन अनुमानों को देखते हुए केंद्र की सत्ता को लेकर चल रही कवायद तेज कर दी गई है. सत्तापक्ष और विपक्षी पार्टियों के नेता लगातार अपने समर्थक दलों के साथ बैठकें कर रहे हैं. लेकिन इस बीच कर्नाटक कांग्रेस से आई यह खबर, विरोधी दलों के बीच लोकसभा चुनाव के परिणाम के प्रति छाई निराशा के संकेत दे रही है.

Related Post:  आखिरकार बीजेपी में शामिल हो गए कांग्रेस के पूर्व विधायक अल्पेश ठाकोर, धवल सिंह झाला
Input your search keywords and press Enter.