fbpx
Now Reading:
अनंतनाग मुठभेड़: कश्मीर में मेरठ के मेजर केतन शर्मा शहीद, बेटी को जल्द लौटने का वादा कर गए थे
Full Article 3 minutes read

अनंतनाग मुठभेड़: कश्मीर में मेरठ के मेजर केतन शर्मा शहीद, बेटी को जल्द लौटने का वादा कर गए थे

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना का एक अधिकारी शहीद हो गया। सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी भी मारा गया। सेना के शहीद अधिकारी की पहचान मेरठ के रहने वाले मेजर केतन शर्मा के रूप में की गयी है। मुठभेड़ में तीन अन्य जवान घायल भी हुए हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर राष्ट्रीय राइफल्स तथा जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने सोमवार सुबह अनंतनाग के बिद्रू अकिंगम में सभी निकास मार्गों को सील कर संयुक्त तलाश अभियान शुरू किया। इस दौरान जब सुरक्षा बल के जवान गांव के एक खास इलाके की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से छिपे आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी।

Related Post:  दिल्ली में पानी के बकाया बिल माफ, केजरीवाल ने लिया बड़ा फैसला

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों की ओर से जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गयी। इस मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया जिसका शव बरामद कर लिया गया है। मारे गए आतंकवादी के पास से हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है। इसके बाद जब सुरक्षा बल के जवान इलाके की तलाशी ले रहे थे तब वहां छिपे कुछ और आतंकवादियों ने फिर से गोलीबारी शुरू कर दी। इस दौरान सेना के दो अधिकारी समेत चार जवान घायल हो गये। सभी घायल जवानों को सेना के अस्पताल में भतीर् कराया गया जहां मेजर केतन शर्मा ने दम तोड़ दिया।

Related Post:  उत्तर प्रदेश की प्रमुख नदियों का जलस्तर बढ़ा, पलायन को मजबूर हुए लोग

इससे पहले मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की सूचना थी। इस बीच अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर सभी मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी गयी है। किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए मुठभेड़ स्थल के आसपास भारी संख्या में अतिरिक्त सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है।

योगी ने मुठभेड़ में शहीद मेजर केतन शर्मा को दी श्रद्धांजलि
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर के अनन्तनाग जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में मेरठ निवासी सेना के शहीद मेजर केतन शर्मा को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। योगी ने मेजर केतन शर्मा की शहादत को शत-शत नमन करते हुए शहीद के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने शहीद मेजर केतन शर्मा के परिजनों को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। उन्होंने शहीद के परिवार के एक सदस्य को मृतक आश्रित के तौर पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा भी की है।

Related Post:  370 हटाए जाने के बाद आज शाम देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, AIR पर कर सकते हैं बड़ी आकाशवाणी

उन्होंने कहा कि शहीद की स्मृति में इनके गृह जिले में एक सड़क का नामकरण भी इनके नाम पर किया जाएगा। योगी ने कहा कि प्रदेश के इस वीर सपूत का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा प्रदेश एवं देश भारत माता के वीर सपूत के साथ खड़ा है।

Input your search keywords and press Enter.