fbpx
Now Reading:
अमिताभ बच्चन के नाम पर लाखों की ठगी, KBC लॉटरी के बहाने ऐसे हुई लूट
Full Article 2 minutes read

अमिताभ बच्चन के नाम पर लाखों की ठगी, KBC लॉटरी के बहाने ऐसे हुई लूट

Kaun Banega Crorepati online fraud

मुंबई: टेलीविजन के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी का एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। जिसमे KBC जैकपॉट के नाम पर ठगों के गिरोह ने मुंबई से सटे नाला सोपारा इलाके में रहने वाले मनीष झा अपनी लूट का शिकार बनाया है। आरोपियों ने केबीसी की 25 लाख कीफर्जी लॉटरी का लालच देकर पीड़ित से 3 लाख 92 हजार रु की लूट को अंजाम दिया है।

पीड़ित मनीष झा के मोबाइल पर कुछ दिन पहले एक वीडियो कॉल आया था जिसमे उसे बताया गया कि आपको केबीसी की 25 लाख की लॉटरी लगी है। वीडिओ कॉल आतेही 15 साल का लडका खुशी से झूम उठा। ब्रेन ट्युमर से बिमार अपने पिताजी के इलाज के लिये यह पैसा काम आ जाएगा यह सोचकर मनीष के ख़ुशी का ठिकाना नहीं था। बस यही सोचकर मनीष झा आरोपियों के जाल में फंसता चला गया।

Related Post:  अमिताभ बच्‍चन के ट्वीट पर मचा बवाल, 'जलसा' के बाहर हो रहा है विरोध प्रदर्शन

ठगी के सौदागरों ने मनीष झा को बताया कि 25 लाख पाने के लिए पहले उसे टैक्स के रूप में 3 लाख 92 हजार रु.भरने होंगे, 20 हजार GST और फलाना दिखाना टैक्स के नाम पर कई किश्तों में आरोपियों ने पीड़ित से फर्जी एकाउंट में रूपए मंगवा लिए। जब 3 लाख 92 हजार रुपए मनीष ने ठगों के एकाउंट में भेज दिया तब मनीष ने आरोपियों से अपने लॉटरी की रकम यानी 25 लाख रूपए भेजने की बात की उसके बाद से ठगों ने ना सिर्फ उसका फोन उठाना बंद कर दिया बल्कि सम्पर्क के सभी माध्यम भी बंद कर दिए।

Related Post:  नवी मुंबई: ONGC के गैस प्रोसेसिंग प्लांट में भीषण आग, कई लोग फंसे, अब तक 7 की मौत, 2 घायल

इसके बाद पीड़ित मनीष को ये समझ में आ गया कि उसके साथ ठगी हुई है। उसने फ़ौरन ही पुलिस थाने में मामले की शिकायत की और पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है साइबर अपराध शाखा आरोपियों की तलाश कर रही है।

Input your search keywords and press Enter.