fbpx
Now Reading:
अब महिलाओं के बाद वरिष्ठ नागरिकों-छात्रों को भी मुफ्त यात्रा देने पर विचार कर रहे हैं केजरीवाल

अब महिलाओं के बाद वरिष्ठ नागरिकों-छात्रों को भी मुफ्त यात्रा देने पर विचार कर रहे हैं केजरीवाल

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार राष्ट्रीय राजधानी में सार्वजनिक परिवहन में वरिष्ठ नागरिकों और छात्रों को निशुल्क यात्रा की सुविधा मुहैया करा सकती है. मुख्यमंत्री ने ‘मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना’ के तहत चयनित वरिष्ठ नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा उनकी सरकार शहर के लोगों की जिंदगी को आसान बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो और बसों में प्रस्तावित निशुल्क यात्रा योजना महिलाओं के लिए है. दिल्ली मेट्रो ने कुछ वक्त पहले महिलाओं की मुफ्त यात्रा के संबंध में केजरीवाल सरकार रिपोर्ट भी भेजी थी. किराया निर्धारण समिति से मंजूरी लेने सहित जरूरी तैयारियों के लिए कम से कम आठ महीनों का समय मांगा है.

Related Post:  'थप्पड़कांड' पर सियासी बवाल, केजरीवाल ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

बता दें कि दिल्ली में मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत यात्रियों का पहला जत्था 12 जुलाई को रवाना होगा. इससे पहले गुरुवार 4 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यात्रियों से मुलाकात की. सभी यात्रियों को दिल्ली सचिवालय में बुलाया गया था, जहां अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने बुज़ुर्ग यात्रियों से बात की.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत दिल्ली-अमृतसर-वाघा बॉर्डर-आनंदपुर साहिब कॉरिडोर की यात्रा के लिए पहले जत्थे को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 12 जुलाई को सफदरजंग स्टेशन से रवाना करेंगे. दिल्ली -वैष्णो देवी-जम्मू की यात्रा 20 से 24 जुलाई तक होगी. खास बात ये रही कि अरविंद केजरीवाल ने एलान किया कि 20 जुलाई हो होने वाली वैष्णो देवी यात्रा में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री भी यात्रियों के साथ रवाना होंगे.

Related Post:  वाराणसी से SP उम्मीदवार तेज बहादुर यादव का नामांकन रद्द, BJP पर साज़िश का आरोप
Input your search keywords and press Enter.