fbpx
Now Reading:
कौन हैं लक्ष्मी अग्रवाल, जिनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘छपाक’ का ट्रेलर आज हुआ है रिलीज
Full Article 2 minutes read

कौन हैं लक्ष्मी अग्रवाल, जिनकी जिंदगी पर आधारित फिल्म ‘छपाक’ का ट्रेलर आज हुआ है रिलीज

-chhapaak-deeepika-padukone

फिल्म ‘छपाक’ का ट्रेलर मंगलवार को लॉन्च कर दिया गया है. इस फिल्म में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण मुख्य किरदार निभा रही हैं. दीपिका एक एसिड अटैक सर्वाइवर लड़की का किरदार निभा रही हैं. यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है. फिल्म की कहानी एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अगरवाल की जिंदगी से जुड़ी हुई है.

आज से 13 साल पहले एक 15 साल की लड़की पर जब एक प्यार के अंधे ने अपनी खीझ मिटाने के लिए तेजाब फेंका था, तो उस घटना से उजड़ चुकी उस किशोरी को इस बात का बिल्कुल इल्म नहीं था कि उसकी जिंदगी एक समय कुछ इस दिशा में मोड़ लेगी, जहां आज वह है.

लक्ष्मी 15 साल की थीं, तभी साल 2005 में एक 32 साल के शख्स ने एक तरफा प्यार में विफल होने पर उनपर तेजाब फेंक दिया था, और यहीं से लक्ष्मी के जीवन की चुनौतियां शुरू हुईं, जो आज भी जारी हैं. लेकिन आज उनका यही चुनौती भरा जीवन किसी फिल्मकार के लिए एक विषय वस्तु बन गया है. उनके जीवन पर फिल्म बनी फिल्म ‘छपाक’ अब रिलीज के लिए तैयार है.

लक्ष्मी को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा ने साल 2014 में ‘इंटरनेशनल वुमेन ऑफ करेज’ अवॉर्ड से सम्मानित किया था.

हादसे के बाद लक्ष्मी ने कभी सोचा भी था कि उनके जीवन पर फिल्म बनेगी? उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी नहीं सोचा था. कभी नहीं सोचा था. यह तो बहुत बड़ी चीज है.”

जिस दौरान लक्ष्मी को मालूम हुआ कि उनकी जिंदगी पर फिल्म बनने जा रही है तो उन्होंने अपनी इच्छा जाहिर की. लक्ष्मी की यही इच्छा थी कि उन पर बन रही फिल्म में उनके पूरे जीवन को विस्तार से दिखाया जाए, ताकि ऐसी घटनाओं पर लगाम लगे और तेजाब हमले की पीड़िताओं के प्रति लोग जागरूक हों.

लक्ष्मी ने आगे कहा कि हादसा होता है तो इतनी सारी चीजें घटती हैं कि आप इतना सब कुछ सोच नहीं पाते कि आगे आने वाली जिंदगी कैसी होगी.

Input your search keywords and press Enter.