fbpx
Now Reading:
सबरीमाला मंदिर का गर्भ-गृह खुला, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
Full Article 2 minutes read

सबरीमाला मंदिर का गर्भ-गृह खुला, दर्शन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

sabarimala-mandir

केरल में सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर का गर्भ गृह खुलते ही दर्शनों के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है. शनिवार को कड़ी सुरक्षा के बीच मलयालम महीने ‘वृश्चिकओम’ के पहले शुभ दिन जब मंदिर खोला गया, तब देवस्वओम मंत्री कडकम्पल्ली सुरेंद्रन, त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) के अध्यक्ष एन वासु, टीडीबी के सदस्य एन विजयकुमार और केएस रवि और देवस्वओम आयुक्त एम हर्षन सहित कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

दो महीने तक चलने वाली वार्षिक तीर्थयात्रा ‘मंडल-मकरविलक्कू’ का रविवार को दूसरा दिन है. मुख्य पुजारी ए के सुधीर नम्बूदरी ने मंदिर के गर्भगृह को तड़के तीन बजे खोला और विशेष पूजा-अर्चना-‘नेय्याभिषेकम’ और ‘महागणपति होमम’ (भगवान गणेश की पूजा) की. पुजारी द्वारा पूजा किए जाने के बाद हजारों की संख्या में पहुंचे श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना की.

देवस्वओम मंत्री ने रविवार को सन्निधानम अतिथिगृह में सभी विभागों के अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है. पुलिसकर्मियों की पहली टुकड़ी ने शनिवार को सुरक्षा की कमान संभाल ली. राज्य में मंदिरों का प्रबंधन करने वाले देवस्वओम बोर्ड ने श्रद्धालुओं को सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए व्यापक व्यवस्था की है. वहीं, पहले ही दिन पुलिस ने प्रतिबंधित आयु वर्ग की 10 महिलाओं को रास्ते से ही वापस भेज दिया.

Input your search keywords and press Enter.