fbpx
Now Reading:
बांग्लादेशी कारोबारी से लूट, किडनैप कर फिरौती में लिए 50 लाख रुपए; यूं बयां किया दर्द
Full Article 3 minutes read

बांग्लादेशी कारोबारी से लूट, किडनैप कर फिरौती में लिए 50 लाख रुपए; यूं बयां किया दर्द

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में एक बांग्लादेशी कारोबारी को अगवा कर उससे 50 लाख रुपए ऐंठने का मामला सामने आया है। पुलिस के अनुसार, बांग्लादेश के एक कारोबारी ने आरोप लगाया है कि कुछ लोगों ने उसे अगवा किया था और उनके चंगुल से छूटने के लिए उन्हें 50 लाख रुपए की फिरौती देनी पड़ी। मामले में पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार (13 नवंबर) को यह जानकारी दी है। कारोबारी ने एंटेली पुलिस थाने में शिकायत रविवार (10 नवंबर) को दर्ज करवाई है। कारोबारी बशीर मियां ने शिकायत में कहा कि अपहरणकर्ताओं ने उसे उत्तर 24 परगना जिले के हाबड़ा इलाके में एक अज्ञात स्थान पर बंधक बना कर रखा था। बता दें कि बशीर अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने भारत आए थे और अपने साथ अच्छी रकम भी लाए थे। मामले की जांच में पुलिस लगी है।

अपहरणकर्ताओं ने खरीदारी के लिए बशीर को सियालदह से हाबड़ा ले गएः बशीर अपनी पत्नी के लिए गहने खरीदने के वास्ते पिछले हफ्ते कोलकाता आए थे। वह खरीदारी करने के लिए अमेरिकी डॉलर लेकर आए थे। कुछ कारोबारी सौदों के सिलसिले में उन्होंने शनिवार (09 नवंबर) को सियालदह इलाके में एक शॉपिंग मॉल में बुलाए थे। इसके बाद वहां बशीर ने कुछ लोगों से मुलाकात भी की। अधिकारी ने बताया कि मुलाकात के बाद बशीर उनके साथ दिन का खाना भी शॉंपिंग मॉल में ही खाया। इसके बाद वह लोग एक अन्य व्यक्ति से मिलने हाबड़ा जाने के लिए ट्रेन में सवार हुए।

पुलिस के मुताबिक, अपहरणकर्ता बशीर को हाबड़ा के एक अज्ञात स्थान पर ले गए और उसे बंधक बना लिया। प्राथमिकी के अनुसार, उन लोगों ने इसके बाद बशीर से उनके पिता को फोन लगवा कर करीब छह लाख रुपए की फिरौती मांगी। इसके अलावा बशीर के पास मौजूद 44 लाख रुपए भी अपहरणकर्ताओं ने छीन लिए।

फिरौती मिलने के बाद अपहरणकर्ताओं ने बशीर को भारत-बांग्लादेश सीमा पार भेजने का काम दो एजेंटों को सौंप दिया था। इसके बाद जब बशीर ने घटना की सारी बात बीएसएफ के अधिकारियों को बताने की धमकी दी तो एजेंटों ने उन्हें रास्ते में ही छोड़ दिया। इसके बाद बशीर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। वहीं मामले में एक अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Input your search keywords and press Enter.