fbpx
Now Reading:
भोपाल : नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या, साध्वी प्रज्ञा ने की परिजनों से मुलाकात
Full Article 3 minutes read

भोपाल : नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या, साध्वी प्रज्ञा ने की परिजनों से मुलाकात

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक नाबालिग की दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला सामने आया है. घटना भोपाल के कमला नगर इलाके की है. जहां एक आठ साल की मासूम बच्ची की नाले में लाश मिलने से हडकंप मच गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब शव का पोस्टमार्टम कराया तो बच्ची के साथ दुष्कर्म का खुलासा हुआ.

मिली जानकारी के मुताबिक बच्ची बीते शनिवार रात 8 बजे से लापता थी. लाख कोशिशों के बाद भी जब परिजनों को बच्ची नहीं मिली तो वो कमला नगर थाने पहुंचे. लेकिन पुलिस वालों ने शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया. हालाकिं इस मामले में लापरवाही बरतने के चलते अब दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित पुलिसकर्मियों में एक एएसआई, एक हवलदार और चार सिपाही शामिल हैं.

Related Post:  भोपाल के खटलापुरा घाट पर गणेश विसर्जन में डूबी नाव, 11 लोगों की मौत, 3 लापता, 5 को बचाया गया

इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल का कहना है कि बच्ची के शव की शॉर्ट पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट प्राप्त हो गयी है. जिसमें बच्ची के साथ दुष्कर्म और फिर गला घोंट कर हत्या की पुष्टि की गई है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जायेगा. जबकि भोपाल जोन के पुलिस महानिरीक्षक योगेश देशमुख ने बताया कि शनिवार रात को कमला नगर पुलिस थाने को इस बच्ची के गायब होने की सूचना मिली थी. पुलिस ने उसे रात भर ढूंढा.

Related Post:  MP हनी ट्रैप में फंसे थे विधायक और एक पूर्व सांसद ने परेशान होकर की थी खुदकुशी की कोशिश 

लेकिन बच्ची का शव आज सुबह करीब पांच बजे मिला. देशमुख का कहना है कि बच्ची के परिजनों ने पुलिस को बताया कि बच्ची शनिवार रात को करीब आठ बजे अपने घर से यह गुटका खरीदने के लिए पास की ही दुकान में गई थी. लेकिन जब वह वापस नहीं आई तो उसके परिजनों ने पुलिस में इसकी गायब होने की शिकायत की थी.

वहीं दूसरी तरफ यह मामला राजनीतिक रंग लेता जा रहा है. जहां एक तरफ भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ने भी पीड़ित परिजनों से मुलाकात की. तो वहीं मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस अगर सही तरीके से काम करती तो बच्ची की जान बचाई जा सकती थी. जबकि गृहमंत्री बाला बच्चन का कहना है कि इस मामले में एक संदिग्ध आरोपी की पहचान कर ली गई है. पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी.

Related Post:  प्रधानमंत्री आवास योजना में नहीं निकला नाम तो महिला ने चप्पल से नेता प्रतिपक्ष की कर दी पिटाई
Input your search keywords and press Enter.