fbpx
Now Reading:
महालक्ष्मी एक्सप्रेस बाढ़ में फंसी, 2000 यात्रियों को बचाने पहुंची NDRF की टीम
Full Article 2 minutes read

महालक्ष्मी एक्सप्रेस बाढ़ में फंसी, 2000 यात्रियों को बचाने पहुंची NDRF की टीम

मुंबई के आसपास के इलाके और महाराष्‍ट्र में भारी बारिश का कहर लगातार जारी है. अंबरनाथ स्टेशन तो पानी में डूबा हुआ है.  बदलापुर और वानगानी के बीच महालक्ष्मी एक्‍सप्रेस ट्रेन बाढ़ के पानी में फंस गई है. ट्रेन में 2000 यात्री सवार हैं. मध्‍य रेलवे के डीआरएम ने यह जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स घटनास्थल पर पहुंच गई है. स्‍थानीय पुलिस भी वहां मौजूद है. फंसे हुए यात्रियों के लिए बिस्कुट और पानी का इंतजाम किया गया है. एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच चुकी है.
मुंबई में भारी बारिश की चपेट में लोकल ट्रेनों की सेवा भी आ गई है. तीनों लाइन की ट्रेने अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही है. मुंबई में सड़क पर पानी जमा होने से लंबे जाम लग रहे हैं. तेज बारिश के चलते 7 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई है, जबकि 9 को डायवर्ट किया गया है.
सेंट्रल रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर ने महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे पैसेंजर्स से गुजारिश की है कि वो ट्रेन से न उतरें. रेलवे के मुताबिक, ट्रेन सुरक्षित स्थान पर है. ट्रेन पर आरपीएफ और सिटी पुलिस ने नजर बना रखा है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्रियों के लिए रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवान और स्थानीय पुलिस पानी और बिस्कुट के साथ पहुंचे हैं. जल्‍द ही वहां NDRF टीम भी पहुंच चुकी है.

Related Post:  नहीं रहे खय्याम, 92 वर्ष की उम्र में मुंबई में निधन, क्लासिकल फिल्मों अमर संगीत के लिए हमेशा रहेंगे याद 

राज्‍य में हालांकि अभी बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं. अगले 48 घंटों में मुंबई में तेज बारिश होने की बात कही जा रही है. मौसम विज्ञान विभाग ने लोगों को समुद्र तट पर न जाने की सलाह दी है. मौसम विभाग की ओर से अभी तक दी गई लेटेस्ट जानकारी के अनुसार, सूखा प्रभावित Marathwada region, Nanded, Parbhani और Beed इलाकों में अच्छी खासी बारिश हुई है.

शुक्रवार को भी मौसम विभाग ने मुंबई, ठाणे और पुणे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. मंगलवार से राज्य में मॉनसून फिर से एक्टिव हो गया है. वहीं इसका असर सबसे ज्यादा मुंबई और आसपास के इलाकों पर रहेगा.

Related Post:  लता मंगेशकर से मिलने उनके घर पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद
Input your search keywords and press Enter.