fbpx
Now Reading:
अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वाली गिरोह का भंडाफोड़, महाराष्ट्र ATS ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वाली गिरोह का भंडाफोड़, महाराष्ट्र ATS ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

मुंबई: महाराष्ट्र ATS ने अवैध टेलीफोन एक्सचेंज चलाने वाली गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए सरकार को 37.5 करोड़ का चुना लगाने वाले 7 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. ATS ये भी जांच कर रही है कि इस गिरोह का कनेक्शन आतंकियों से तो नहीं है. इसके अलावा हवाला कारोबार से लिंक की भी जांच की जा रही है.
महाराष्ट्र ATS की 7 टीम ने कुल 7 लोगों को मुंबई के विभिन्न 5  में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है. 7 आरपियों की गिरफ्तारी के अलावा एटीएस को इसके पास से एक डेल का सर्वर, 9 इनबॉक्स, 3 लैपटॉप, 4 डेस्कटॉप, 7 वाईफाई राऊटर, 2 इंटरनेट ट्रांसमिटिंग स्विच और 11 मोबाइल फोन यानी कुल साढ़े 6 लाख का सिस्टम भी बरामद किया गया है.
मुंबई के जिन 5 इलाकों में ATS ने छापेमारी की कार्रवाई की थी उनके जगहों के नाम इस प्रकार हैं शिवजी नगर गोवंडी, डोंगरी, मस्जिद बंदर, वर्ली, पनवेल और कल्यान. साथ ही ATS ये भी जांच कर रही है कि इस गिरोह का कनेक्शन आतंकियों से तो नहीं है. इसके अलावा हवाला कारोबार से भी इनके लिंक की जांच भी की जा रही है.
दरअसल अवैध टेलीफोन एक्सचेंज में फोन कॉल्स को रूटर के जरिए रूट करके अलग-अलग सरकारी विभागों में से कॉल चुराकर ये लोग विदेशों में रहने वाले भारतीयों के इंडिया आने वाले कॉल को अपने काले व्यवसाय का माध्यम बनाकर करोडो रुपए कमा रहे थे.
Related Post:  सोनाक्षी सिन्हा को कार ड्राइव करते वक्त वीडियो बनाना पड़ सकता है महंगा, मुंबई पुलिस से की गई शिकायत
Input your search keywords and press Enter.