fbpx
Now Reading:
Live Update: देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफ़ा, सरकार गठन को लेकर BJP-शिवसेना में गतिरोध जारी
Full Article 3 minutes read

Live Update: देवेंद्र फडणवीस ने दिया इस्तीफ़ा, सरकार गठन को लेकर BJP-शिवसेना में गतिरोध जारी

Maharashtra CM Devendra Fadnavis meets Governor Bhagat Singh Koshyar

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर BJP और शिवसेना में खींचतान लगातार जारी है. राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर इंतजार और लंबा होता जा रहा है, जहां एक तरफ BJP ने अब तक सरकार बनाने का दावा पेश नहीं किया है, तो वहीं दूसरी तरफ शिवसेना ने देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है. इसी क्रम में आज महाराष्ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपना इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे.

राज्यपाल को इस्तीफा सौपनें के बाद देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र की जनता, पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, और शिवसेना का नाम लिए बगैर सहयोगी दलों को धन्यवाद दिया. उन्होंने कहा कि मुझे महाराष्ट्र की सेवा करने का मौका मिला यह सौभाग्य की बात है.

साथ ही फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र में महायुति को स्पष्ट जनादेश मिला. हम 160 से अधिक सीट जीतने में सफल रहे. बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी.

शिवसेना के साथ चल रहे विवाद को लेकर उन्होंने कहा कि ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई वादा नहीं किया गया था. कभी भी मेरे सामने ढाई साल सीएम पद को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई थी. उद्धव ठाकरे ने सरकार बनाने की बात की थी. महाराष्ट्र में जनादेश गठबंधन को मिला था.

फडणवीस ने कहा कि किसानों को पानी की सुविधा दिलाने के लिए हमने योजनाएं चलाई. इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर पर हमने बड़ा काम किया. उन्‍होने शिवसेना पर आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने फोन किया था, उद्धव ने मेरा फोन नहीं उठाया.

फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट में हर संकट का सामना साहस के साथ किया. किसानों के साथ राज्य सरकार ने हमेशा न्‍याय किया और उनको ध्‍यान में रखकर कई योजनाएं चलाई गई.

अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि राज्यपाल फडणवीस को 10 से 15 दिनों तक केयर टेकर सीएम बनाकर राज्य में नई सरकार बनने की संभावना तलाश सकते हैं. तो वहीं दूसरी तरफ शिवसेना नेता संजय राउत एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मिलने पहुंचे. सूत्रों का दावा है कि शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस की मदद से राज्य में सरकार बनाने की जुगत में लगी हुई है.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का मौजूदा कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है. लेकिन सरकार गठन को लेकर कोई भी संभावना बनती नहीं दिख रही है.

Input your search keywords and press Enter.