fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र : 80 घंटे भी नहीं चली फडणवीस सरकार, अजित पवार के बाद सीएम ने भी दिया इस्तीफा
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र : 80 घंटे भी नहीं चली फडणवीस सरकार, अजित पवार के बाद सीएम ने भी दिया इस्तीफा

devendra-fadnavis-resignation

महाराष्ट्र में राजनीतिक उठापटक का दौर जारी है. ताजा घटनाक्रम में उपमुख्यमंत्री अजित पवार के इस्तीफा देने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी पद से इस्तीफा दे दिया  है. आज मुंबई में देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इस्तीफे का एलान किया.

फडणवीस ने इस्तीफे का एलान प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया. उन्होंने कहा, ”हम विधानसभा चुनाव में शिवसेना के साथ लड़े और बीजेपी-शिवसेना को बहुमत मिला. हमारा स्ट्राइक रेट अच्छा था.” फडणवीस ने कहा कि चुनाव से पहले शिवसेना के साथ मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई थी. उन्होंने कहा कि जो तय ही नहीं था वह मांग की गई, शिवसेना ने यहां तक कह दिया कि हमारे रास्ते खुले हैं.

देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे का एलान करते हुए कहा कि हम मजबूत विपक्ष का काम करेंगे. तीन पहियों वाली सरकार नहीं चलेगी. उन्होंने दोहराया कि जनता ने बीजेपी को बहुत दिया था.

गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार दोनों नेताओं को 23 नवंबर की सुबह करीब साढ़े सात बजे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई थी. राज्यपाल के फैसले को शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. जिसके बाद आज सुबह करीब साढ़े 10 बजे सुप्रीम कोर्ट ने फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया.

इससे पहले आज सुप्रीम कोर्ट ने शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की याचिका पर फैसला सुनाते हुए कहा कि राज्य में कल यानी बुधवार को फ्लोर टेस्ट. इस फ्लोर टेस्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कुछ निर्देश दिए. कोर्ट ने कहा कि इस फ्लोर टेस्ट का लाइव टेलीकास्ट होना चाहिए. गुप्त मतदान नहीं होना चाहिए. फ्लोट टेस्ट की वीडियो रिकॉर्डिंग होनी चाहिए.

Input your search keywords and press Enter.