fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफ़ा, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 3.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस, सीएम भी कर सकते हैं इस्तीफ़े का ऐलान
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफ़ा, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की 3.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस, सीएम भी कर सकते हैं इस्तीफ़े का ऐलान

Devendra Fadnavis takes oath as Maharashtra CM, Ajit Pawar as Deputy CM

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में बगावत कर बीजेपी के साथ हाथ मिलाने वाले अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा देवेंद्र फडणवीस को सौंपा है. अब फडणवीस दोपहर साढ़े तीन बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस भी अपने इस्तीफे का एलान कर सकते हैं. आज जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो अजित पवार मुंबई स्थित मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर गए थे. वहां कुछ देर रुकने के बाद अजित पवार निकले.

सुप्रीम कोर्ट ने कल तक फ्लोर टेस्ट कराए जाने का आदेश दिया है. यहां ध्यान रहे कि अजित पवार ने आज शरद पवार से भी मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले, एनसीपी विधायक दल के नेता जयंत पाटिल मौजूद थे. बैठक में अजित पवार से कहा गया कि वापस आ जाएं. उनसे कहा गया कि इस्तीफा दे दें या कल विधानसभा की बैठक से बाहर रहें. सूत्रों ने बताया कि अगर अजित पवार ऐसा नहीं करते हैं तो एनसीपी के पास आप्शन बी तैयार है.

अजित पवार ने 23 नवंबर की सुबह को बीजेपी को समर्थन देने का एलान किया था और उन्होंने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. राज्यपाल ने दवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई थी. राज्यपाल के फैसले को कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी.

(Source : ABP News)

Input your search keywords and press Enter.