fbpx
Now Reading:
 Maharashtra Govt. Formation : उद्धव की शपथ की तैयारी शुरू, केजरीवाल-ममता को भेजा जाएगा न्योता
Full Article 2 minutes read

 Maharashtra Govt. Formation : उद्धव की शपथ की तैयारी शुरू, केजरीवाल-ममता को भेजा जाएगा न्योता

Udhdhav Thackery

महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के सरकार बनाने का रास्ता साफ़ होते ही  शिवसेना ने उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण के लिए तैयारियां  शुरू कर दी है. सूत्रों की मानें तो शपथ ग्रहण में राज ठाकरे को भी न्योता भेजा जा रहा है. इसके अलावा ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल, अशोक गहलोत, अखिलेश यादव समेत अन्य नेताओं को भी न्योता भेजा जाएगा.हालाकिं संजय राउत पहले ही कह चुके हैं कि उनकी तरफ  से पीएम मोदी, अमित शाह को भी न्योता दिया जाएगा. तो वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के शपथ ग्रहण में जाने पर सस्पेंस बना हुआ है.

दूसरी तरफ एनसीपी के खेमे से खबर आई है कि अजित पवार ने अपनी गलती मान ली है. अजित पवार की घर वापसी पर एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि उन्होंने अपनी गलती मान ली है. ये परिवार का मामला है, पवार साहेब ने उन्हें माफ कर दिया है. वह पार्टी में ही हैं और उनका पद नहीं बदला है.

आज एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास सिल्वर ओक पर तीनों दलों  की दोपहर 12 बजे बैठक होगी. तीनों पार्टियों के बड़े नेता इस बैठक में शामिल होंगे. कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल और के सी वेणुगोपाल शामिल होंगे. जानकारी के मुताबिक बैठक में शपथ ग्रहण समारोह में किसे किसे निमंत्रण दिया जाए, इस पर चर्चा होगी. जानकारी के मुताबिक विपक्ष के सभी बड़े नेताओं और मुख्यमंत्रियों को शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए न्योता भेजा जाएगा. इसके साथ ही कौन कौन से नेता मंत्री पद की शपथ लेंगे, यह भी चर्चा में शामिल होगा. अजित पवार मंत्री पद की शपथ लेंगे या नहीं इस पर भी विचार किया जाएगा.

Input your search keywords and press Enter.