fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र : कांग्रेस, NCP और शिवसेना की बैठक खत्‍म, पवार बोले- उद्धव ठाकरे होंगे CM
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र : कांग्रेस, NCP और शिवसेना की बैठक खत्‍म, पवार बोले- उद्धव ठाकरे होंगे CM

Sharad Pawar Udhdhav Thackery

महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर मुंबई के वर्ली इलाके स्थित नेहरु सेंटर में कांग्रेस, शिवसेना और NCP ने आज शाम को बैठक की. इस बैठक में अहम पटेल, पृथ्‍वीराज चव्‍हाण, बाला साहेब थोराट, शिवसेना नेता सुभाष देसाई, एकनाथ शिंदे, शरद पवार, जयंत पाटिल, प्रफुल पटेल, उद्धव ठाकरे और आदित्‍य ठाकरे मौजूद रहे. बैठक ख़त्म होने के बाद NCP  प्रमुख शरद पवार ने साफ कर दिया है कि, शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री होंगे. वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि, अभी और बैठकें होंगी। तीनों दलों की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हो सकती है.

शरद पवार ने  कहा कि, बैठक में महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर चर्चा हुई। हमारी प्राथमिकता यह है कि सरकार पूरे 5 साल चले. इस बैठक में सरकार की लीडरशिप को लेकर चर्चा हुई और उद्धव ठाकरे के नाम पर सहमति बन गई. कुछ मुद्दों पर चर्चा अभी भी जारी है जिसको लेकर कल प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्थिति साफ की जाएगी.

तो वहीं दूसरी तरफ सूत्रों के हवाले से खबर है कि शिवसेना को सीएम पद के साथ 16, कांग्रेस को 12 मंत्रालय पद मिल सकते हैं. हालाकिं  स्पीकर और डिप्टी स्पीकर को लेकर अभी चर्चा चल रही है.

इससे पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के विधायकों से यहां मुलाकात की और उनसे कहा कि राज्य में उनकी पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार बनने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.

शिवसेना विधायक भास्कर जाधव ने बताया कि ठाकरे ने सरकार गठन की प्रक्रिया और दिल्ली में कांग्रेस-राकांपा नेताओं के बीच बैठकों के बारे में विधायकों को अवगत कराने के लिये उनसे मुलाकात की. उन्होंने कहा, ‘उद्धव ने हमसे मुलाकात की और कहा कि शिवसेना नीत सरकार गठन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है.’

Input your search keywords and press Enter.