fbpx
Now Reading:
रत्नागिरी के चिपलून स्थित तिवेर डैम (tiware dam) टूटा, 6 की मौत, 23 लापता, महाराष्ट्र में बारिश का तांडव जारी
Full Article 3 minutes read

रत्नागिरी के चिपलून स्थित तिवेर डैम (tiware dam) टूटा, 6 की मौत, 23 लापता, महाराष्ट्र में बारिश का तांडव जारी

रत्नागिरी: महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों में तेज बारिश का कहर जारी है. रत्नागिरी जिले के चिपलून इलाके में स्थित तिवेर डैम (tiware dam) के टूटने के वजह से डैम के नजदीक बने 12 घर पूरी तरह से बह गए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन ने राहत ऑपरेशन शुरू किया है. घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम को भेज दिया गया था.भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के रत्नागिरी में स्थित तवरे डैम टूट गया है.


 


डैम के टूटने की वजह से नीचे बसे 7 गांवों में बाढ़ के हालात हैं. बहुत ज्यादा पानी आ जाने की वजह से कई लोग बह गए थे. अब इस हादसे में अभी तक 6 शव बरामद किए गए हैं, जबकि 23 लोग अभी भी लापता हैं. NDRF की टीम लगातार राहत कार्य चला रही है. मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई गई है.

चिपलून स्थित तिवेर डैम (tiware dam) टूटा 

4 दिनों से लगातार बारिश की वजह से डैम का जलस्तर बढ़ गया था. बता दें कि महाराष्ट्र में रविवार से मॉनसून की जोरदार बरसात हो रही है. रिपोर्ट के मुताबिक डैम से पानी निकलने की वजह से डैम के पास बने 12 घर पूरी तरह से बह गए. इन्हीं घरों में रहने वाले लोगों के गायब होने का अंदेशा है.राहत एजेंसियों का कहना है कि डैम के पानी में बहे लोगों के निचले इलाकों में मिलने की आशंका है. लेकिन उन्हें हुए नुकसान के बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

पुलिस और कुछ स्वयंसेवी संस्थाओं ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है. मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाके रविवार से भारी बारिश की चपेट में हैं. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से जारी मूसलाधार बारिश से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है और 75 लोग घायल हो गए हैं. इनमें मुंबई, ठाणे और पुणे में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या भी शामिल है.

Input your search keywords and press Enter.