fbpx
Now Reading:
नागरिकता संशोधन बिल: ओवैसी बोले- इस तरह का कानून बनाकर जिन्ना को जिंदा कर रहे हैं
Full Article 2 minutes read

नागरिकता संशोधन बिल: ओवैसी बोले- इस तरह का कानून बनाकर जिन्ना को जिंदा कर रहे हैं

Asaduddin Owaisi

नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendment Bill) सोमवार को लोकसभा में पेश हुआ और विधेयक के पक्ष में 311 मत, जबकि विरोध में 80 मत पड़े. जिसके बाद इसे लोकसभा से मंजूरी दे दी गई. इस मामले पर एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने कहा कि भारत में इस तरह का कानून बनाकर आप जिन्ना को जिंदा कर रहे हैं.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मौलाना अबुल कलाम आजाद ने कहा था कि मैं एक हिंदुस्तानी मुसलमान हूं और मेरे मजहब का इस देश से एक हजार साल का रिश्ता है और हिंदुइज्म का चार हजार साल से ज्यादा का रिश्ता है. जब मेरा इस मुल्क से एक हजार साल का रिश्ता है तो वो रिश्ता कहां पर चला गया. ओवैसी ने कहा कि आप पर्लियामेंट में बैठ कर पैगाम दे रहे हैं कि हम मुसलमान हैं इसलिए आपको उसमें (सीएबी) में नही लाएंगे. आखिर आप हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पंचायत से क्या मैसेज देना चाह रहे हैं. एआईएमआईएम चीफ ने पश्चिम बंगाल की ममता सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बताएं कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में मुसलमानों के लिए क्या किया.

मुसलमानों को डराकर कांग्रेस और एनसीपी ने वोट हासिल
लोकमत नेशनल कॉन्क्लेव 2019 में शामिल हुए ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधा. महाराष्ट्र को लेकर पूछ गए सवाल पर ओवैसी ने कहा कि महाराष्ट्र में मेरे खिलाफ अभियान चलाया कि उद्धव और मोदी को हराना है तो एनसीपी कांग्रेस को वोट दें. मुसलमानों को डराकर कांग्रेस और एनसीपी ने वोट हासिल किया. बाद में जब नतीजा आया तो कांग्रेस ने शिवसेना से निकाह कर लिया और शरद पवार ने उद्धव से वलीमा कर लिया. कांग्रेस और एनसीपी का चेहरा पहचानिए.

Input your search keywords and press Enter.