fbpx
Now Reading:
UPSC: एक्टर अभिनेता मनोज बाजपेयी के भाई बने मंत्रालय में ज्वॉइंट सेक्रेटरी

UPSC: एक्टर अभिनेता मनोज बाजपेयी के भाई बने मंत्रालय में ज्वॉइंट सेक्रेटरी

UPSC ने सीधी भर्ती व्यवस्था के तहत पहली बार ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के लिए प्राइवेट क्षेत्र से जिन 9 एक्सपर्ट्स को चुना हैं उनमें से एक व्यक्ति अभिनेता मनोज बाजपेयी के भाई भी हैं। अभिनेता मनोज बाजपेयी के छोटे भाई सुजीत कुमार बाजपेयी को मिनिस्ट्री ऑफ एनवॉयरमेंट, फॉरेस्ट और क्लाइमेट चेंज का ज्वॉइंट सेक्रेटरी बनाया गया है। सरकार में ज्वॉइंट सेक्रेटरी वह पद है जिस पर पहुंचने के लिए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास कर IAS अफसर बने लोगों को कई कई साल लग जाते हैं।

न्यूज एजेंसी IANS की खबर के मुताबिक मनोज ने इस सिलसिले में बात करते हुए कहा, हम बेहद खुश हैं और सुजीत पर गर्व महसूस कर रहे हैं। हमें पहले से पता था कि सुजीत बहुत मेहनती और ईमानदार शख्स है। वो अपनी ड्यूटी के प्रति बेहद वफादार है और यही कारण है कि उसकी उन्नति देखकर मुझे जरा भी हैरानी नहीं हो रही है। हम छह भाई हैं और हम सभी अपने छोटे भाई की सफलता से बेहद खुश हैं।

गौरतलब है कि कार्मिक मंत्रालय ने पिछले साल जून में ‘सीधी भर्ती व्यवस्था के जरिए संयुक्त सचिव रैंक के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जुलाई 2018 थी। इससे संबंधित सरकारी विज्ञापन सामने आने के बाद कुल 6,077 लोगों ने आवेदन किए थे।

Input your search keywords and press Enter.