fbpx
Now Reading:
Mehsana Riot Case: हार्दिक पटेल को एक और बड़ा झटका, SC ने जल्द सुनवाई की याचिका खारिज की
Full Article 2 minutes read

Mehsana Riot Case: हार्दिक पटेल को एक और बड़ा झटका, SC ने जल्द सुनवाई की याचिका खारिज की

हार्दिक पटेल की लोकसभा चुनाव लड़ने की उम्मीदों को सुप्रीम कोर्ट ने करारा झटका दिया है. कोर्ट ने साल 2015 में  दंगा भड़काने के मामले में उनकी सजा को निलंबित करने संबंधी याचिका पर तत्काल सुनवाई करने से इनकार कर दिया है. कोर्ट की तरफ से कहा गया है कि इस मामले पर तत्काल सुनवाई की कोई जरुरत नहीं हैं. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की सुनवाई के लिए 4 अप्रैल की तारीख मुकर्रर की है. गौरतलब है कि हार्दिक पटेल ने गुजरात हाई कोर्ट द्वारा सजा को निलंबित करने की याचिका रद्द किये जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

दरअसल साल 2015 में गुजरात के मेहसाणा में हुए दंगे के मामले में निचली अदालत ने हार्दिक पटेल को दोषी ठहराते हुए दो साल की जेल की सजा सुनाई थी. जिसके चलते उन्होंने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर करते हुए निचली अदालत द्वारा सुनाई गई सजा को निलंबित करने की मांग की थी. हार्दिक पटेल फिलहाल जमानत पर चल रहे हैं.

आपको बता दें कि हार्दिक पटेल 12 मार्च 2019 को राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए थे. जिसके बाद उनके जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की अटकलें लगाई जा रही थीं. हालांकि कांग्रेस ने हार्दिक पटेल के चुनाव लड़ने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

Input your search keywords and press Enter.