fbpx
Now Reading:
बिहार की राजधानी पटना में बच्चा चोरी के आरोप में युवक को किया लहूलुहान, थानेदार को पीटा, पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त किया
Full Article 2 minutes read

बिहार की राजधानी पटना में बच्चा चोरी के आरोप में युवक को किया लहूलुहान, थानेदार को पीटा, पुलिस वाहन को भी क्षतिग्रस्त किया

MOB Patna

पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया. रहीमपुर गुमटी के पास जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के आरोप में एक 40 साल के विक्षिप्त युवक की जमकर पिटाई कर दी गयी. इतना ही नहीं, कुछ ही देर में पुलिस भी वहां पहुंच गयी. आक्रोशित भीड़ का गुस्सा कम नहीं हुआ.

बच्चा चोर की पिटाई मामले की जानकारी मिलते ही सैकड़ों की संख्या में आसपास के ग्रामीणों की भीड़ विक्षिप्त युवक पर टूट पड़ी. आक्रोशित लोगों से छुड़ाने पहुंचे थानेदार जयप्रकाश समेत कई पुलिस कर्मियों की भी भीड़ ने पिटाई कर दी. इतना ही नहीं, आक्रोशित लोगों का गुस्सा पुलिस वाहन पर भी टूटा और पुलिस जिप्सी को क्षतिग्रस्त कर दिया. भीड़ में बड़ी संख्या में महिलाए भी शामिल रही. पुलिस जिप में बैठाये गये आरोपित युवक को आक्रोशित भीड़ किसी तरह कब्जे में लेना चाहती थी. पुलिस ने भीड़ से युवक को छुड़ाकर थाने ले गयी.

पूछताछ में पता चला कि परसा बाजार स्टेशन के आसपास काफी दिनों से यह विक्षिप्त युवक भटकता दिखायी दे रहा था. शुक्रवार की सुबह कुछ शरारती तत्वों ने विक्षिप्त युवक को पीटने लगे. साथ ही बच्चा चोरी का आरोप लगा कर घुमाने लगे. इस दौरान भीड़ बढ़ती गयी. जो कोई भी आया, विक्षिप्त की पिटाई करने लगा.

बहरहाल, परसा बाजार थाना पुलिस ने विक्षिप्त युवक को इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया है. अब पुलिस भीड़ का हिस्सा बनकर उस युवक की पिटाई करने में शामिल लोगों को चिह्नित कर गिरफ्तारी की कार्रवाई में जुट गयी है. घटना के संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि मारपीट करनेवाले लोगों के खिलाफ वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई की जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों ने गलत किया है. क्योंकि, अगर उन्हें किसी प्रकार का शक था, तो उन्हें सबसे पहले पुलिस को सूचना देनी चाहिए थी.

Input your search keywords and press Enter.