fbpx
Now Reading:
भारत के बाद बांग्लादेश में फैली अफवाह के बाद आठ लोग हुए मॉब लिंचिंग के शिकार
Full Article 2 minutes read

भारत के बाद बांग्लादेश में फैली अफवाह के बाद आठ लोग हुए मॉब लिंचिंग के शिकार

बांग्लादेश में पुल निर्माण के लिए बच्चे का अपहरण कर बलि देने की सोशल मीडिया पर फैली एक अफवाह के बाद भीड़ ने आठ लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

पुलिस प्रमुख जावेद पटवारी ने बताया कि मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. उन्हें मुख्यत: फेसबुक पर फैलायी गयी इस अफवाह के बाद गुस्सायी भीड़ ने निशाना बनाया कि 3 अरब डॉलर की विशाल परियोजना के लिए मनुष्यों के सिरों की जरूरत है. पटवारी ने ढाका में पत्रकारों को बताया कि, हम इन आठ हत्याओं के हर एक मामले की जांच कर रहे हैं. भीड़ ने जिन लोगों की पीट-पीटकर हत्या की उनमें से कोई भी बच्चे का अपहरणकर्ता नहीं था. अफवाह को लेकर 30 अन्य लोगों पर भी हमला किया गया है. पटवारी ने कहा कि देशभर के सभी पुलिस थानों को अफवाह से निपटने का आदेश दिया गया है और कम से कम 25 यू-ट्यूब चैनल, 60 फेसबुक पेजों और 10 वेबसाइटों को बंद कर दिया गया है.

पुलिस ने कहा कि मृतकों में दो बच्चों की मां तस्लीमा बेगम शामिल हैं, जिन्हें बच्चे की अपहरणकर्ता समझकर भीड़ ने शनिवार को ढाका स्कूल के सामने पीट-पीटकर मार डाला. एक बधिर व्यक्ति की भी ढाका से बाहर उसी दिन पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी जब वह अपनी बेटी से मिलने जा रहे थे. पुलिस ने कहा कि तस्लीमा की हत्या को लेकर आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है और सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में कम से कम पांच लोगों की गिरफ्तारी की गयी है. जिस पुल को लेकर अफवाह फैलायी गयी उसका निर्माण गंगा नदी की एक प्रमुख सहायक नदी पद्मा पर किया जा रहा है.

Input your search keywords and press Enter.