fbpx
Now Reading:
उन्नाव रेप पीड़िता का पार्थिव शरीर दिल्ली से पैतृक गांव पहुंचा, रविवार को होगा अंतिम संस्कार
Full Article 2 minutes read

उन्नाव रेप पीड़िता का पार्थिव शरीर दिल्ली से पैतृक गांव पहुंचा, रविवार को होगा अंतिम संस्कार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अस्पताल में रेप पीड़िता की मौत हो जाने के बाद उसका शव उन्नाव स्थित उसके गांव लाया गया है. जहां रविवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. 23 वर्षीय बलात्कार पीड़िता को नब्बे प्रतिशत जली हुई हालत में एयरलिफ्ट कर गुरुवार को दिल्ली लाया गया था और इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल में शुक्रवार रात 11.40 बजे उपचार के दौरान उसकी मौत गई थी.

मृतका के परिवार को जब उसका शव सौंपा गया, तो मौके पर सपा के एमएलसी सुनील साजन, पूर्व विधायक उदय राज यादव और पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मेंद यादव सहित अन्य नेता मौजूद रहे. किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किया गया है. गांव में वरिष्ठ अधिकारी सुबह से ही डेरा डाले हुए हैं.

रेप पीड़िता की मौत मामले में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सकार ने कहा है कि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा और न्याय सुनिश्चित किया जाएगा. अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने पीड़िता के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त स्थानीय प्रशासन भी पीड़िता के परिजनों की अपने स्तर से हर संभव मदद करेगा.

इससे पहले उन्नाव पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि मुख्‍यमंत्री की पूरी संवेदनाएं पीड़ित परिवार के साथ हैं. आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जायेगी. मौर्य के साथ सांसद साक्षी महाराज भी मौजूद थे. इन नेताओं को विरोध का भी सामना करना पड़ा.

Input your search keywords and press Enter.