fbpx
Now Reading:
बिहार में होमगार्ड ने पीठासीन पदाधिकारी को मारी गोली, हार्टअटैक से हुई वोटर की मौत
Full Article 2 minutes read

बिहार में होमगार्ड ने पीठासीन पदाधिकारी को मारी गोली, हार्टअटैक से हुई वोटर की मौत

बिहार में पूर्वी चंपारण में मतदान के दौरान एक दर्दनाक हादसा पेश आया है. जहां मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 260 पर एक मतदाता की हार्ट अटैक से मौत हो गई है. मृतक का नाम विश्वनाथ साह बताया जा रहा है. जो पूर्वी चंपारण जिले के पिपराकोठी थाना के गजपुरा गांव के रहनेवाले थे.

मिली जानकारी के मुताबिक 55 वर्षीय विश्वनाथ साह मोतिहारी विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 260 पर मतदान करने गए थे. लेकिन जैसे ही वे अपना वोट डालकर पोलिंग बूथ से बाहर निकले तभी हार्ट अटैक से उनकी मृत्यु हो गई. जिलाधिकारी रमन कुमार ने बताया कि विश्वनाथ साह के परिजनों के आग्रह पर शव उन्हें सौंप दिया गया है.

वहीं इससे पहले बिहार के शिवहर संसदीय क्षेत्र में मतदान के दौरान शिवहर विधानसभा क्षेत्र की बूथ संख्या 275 पर गोली चलने से एक पीठासीन पदाधिकारी की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बूथ पर तैनात होमगार्ड का जवान सरयुग दास अपनी राइफल का बट ठीक कर रहा था तभी अचानक गोली चल गई. जिससे शिवेन्द्र किशोर गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल अवस्था में उन्हें शिवहर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया. लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। शिवेन्द्र किशोर सीतामढ़ी जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के भासेपुर रतवारा गांव के रहने वाले थे.

घटना के बाद पुलिस ने होमगार्ड के जवान को हिरासत में लेकर उसकी राइफल जब्‍त कर ली है और उससे पूछताछ की जा रही है.

Input your search keywords and press Enter.