fbpx
Now Reading:
जेट एयरवेज फिर भरेगी उड़ान, मुकेश अंबानी करेंगे बड़ा निवेश

जेट एयरवेज फिर भरेगी उड़ान, मुकेश अंबानी करेंगे बड़ा निवेश

मुश्किल हालातों का सामना कर रही जेट एयरवेज के लिए अच्छी खबर है. सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने जेट एयरवेज में हिस्सेदारी खरीदने की इच्छा जताई है. हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज की तरफ से जेट एयरवेज को खरीदने के लिए एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जमा नहीं किया गया है.

बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज एतिहाद एयरवेज के जरिए जेट में हिस्सेदारी खरीदना चाहती है.मौजूदा समय में रिपोर्ट के मुताबिक, एतिहाद एयरवेज के जरिए जेट में हिस्सेदारी खरीदने के लिए इच्छुक हैं. वर्तमान में एतिहाद की जेट एयरवेज में 24 फीसदी हिस्सेदारी है और कंपनी में जेट को खरीदने के लिए EoI भी जमा किया है.

उम्मीद जताई जा रही है कि मुकेश अंबानी द्वारा एतिहाद के जरिए जेट एयरवेज में निवेश करने से आर्थिक संकटों का समाना कर रही कंपनी को बड़ी राहत मिल सकती है. इसके साथ ही जेट एयरवेज में एतिहाद की हिस्सेदारी बढ़ कर 49 फीसदी हो जाएगी. आपको बता दें कि एविएशन सेक्टर में एफडीआई नियमों के तहत 49 फीसदी से ज्यादा हिस्सेदारी खरीदने के लिए सरकार की मंजूरी लेना जरुरी होता है. कहा तो यह भी जा रहा है कि मुकेश अम्बानी ने जेट एयरवेज के अलावां एयर इंडिया में भी दिलचस्पी दिखाई है.

आकड़ों के मुताबिक जेट एयरवेज और एयर इंडिया पिछले वित्त वर्ष में काफी नुकसान उठाना पड़ा है. जिसका असर कंपनी के शेयर्स पर भी पड़ा. मौजूदा समय में दोनों कंपनियों के टोटल मार्केट शेयर 25 फीसदी से भी कम रह गए हैं. गौरतलब है कि 25 साल तक हवाई सेवा देने के बाद जेट एयरवेज ने फंड की कमी के चलते ऑपरेशंस अस्थायी तौर पर बंद कर दिए हैं.

Input your search keywords and press Enter.