fbpx
Now Reading:
VIDEO: मुंबई के ‘स्पेशल 26’ ने उड़ाए 81 लाख, लेकिन इस गलती ने पहुंचाया जेल
Full Article 2 minutes read

VIDEO: मुंबई के ‘स्पेशल 26’ ने उड़ाए 81 लाख, लेकिन इस गलती ने पहुंचाया जेल

मुंबई पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर नकली इनकम टैक्स ऑफिसर बनकर तकरीबन 80 लाख की लूट को अंजाम देने वालों को गिरफ्तार किया है. इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक घटना बीते 8 जून की बताई जा रही है. जब सुबह तक़रीबन सुबह साढ़े चार बजे मुंबई के दहिसर पूर्व इलाके के गंगोत्री बिल्डिंग में रहने वाले किसन बेलवटे के घर मे खुद को इनकम टैक्स विभाग का बताकर कुछ लोग घुस आये. वहीं जब किसन बेलवटे ने जब उनसे पूछताछ करनी चाही तो उन लोगों ने उन्हें ये कहते हुए चुप करा दिया कि हमारे पास वारंट है और हमें तुम्हारे पास में ब्लैक मनी होने के पुख्ता सबूत भी मिले है.. इस दौरान उनलोगों ने घर में अलमारी और लॉकरों की तलाशी ली. जिसके बाद करीब 80 लाख रुपये और 4 एंड्रॉइड मोबाइल फोन लेकर वहां से फरार हो गए. हालांकि इस दौरान किसन बेलवटे को उन पर शक हुआ लेकिन वे कुछ कर नहीं पाए.

वहीं इस घटना के दूसरे दिन जब पीड़ित ने दहिसर पुलिस स्टेशन में संपर्क किया तब जाकर उनको पता चला कि वह बहुत बड़े ठगी के शिकार हो गए है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर घटना की जांच शुरू की, तो घटनास्थल के आसपास मडराने वाले एक ऑटोरिक्शा चालक पर शक हुआ. पुलिस ने जब संदिग्ध ऑटोचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने गिरोह के बारे में जानकारी दी. इसके बाद डीसीपी राठौड़ ने जाल बिछाकर इस वारदात में शामिल सभी 13 आरोपियों को धर दबोचा. पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपियों के नाम समीर केतकर, शैलेश पवार,कुंदन गावड़े,प्रभाकर पालांडे,अजय उर्फ आनंद रघुराम जाधव,नरेंद्र मरचंदे ,संतोष उर्फ पप्पू दुबे ,राजेन्द्र निशाद ,अल्ताफ़ मोहम्मद कागदी उर्फ समीर,सुजीत सोनी,अन्थोनी वडकेन,बबिता चौहाण और कुमुदिनी बढ़े बताये जा रहे हैं.

पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि अजय उर्फ आनंद जाधव ने किसन बेलवेट की संपत्ति के बारे दूबे कोबताया था, जिन्होंने अल्ताफ कागदी और उसके साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया.

Input your search keywords and press Enter.