fbpx
Now Reading:
पानी में डूबी मुंबई, शहर में अलर्ट, समंदर से भी खतरा, उड़ानों में देरी और स्कूल बंद
Full Article 2 minutes read

पानी में डूबी मुंबई, शहर में अलर्ट, समंदर से भी खतरा, उड़ानों में देरी और स्कूल बंद

मुंबई में तेज बारिश की चेतावनी देते हुए मौसम विभाग ने बुधवार को लोगों को जरुरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की सलाह दी है. एहतिहात के तौर पर बीएमसी ने सभी स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया है. मुंबई और आसपास के इलाकों में मंगलवार देर शाम से ही लगातार बारिश हो रही है. इस बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया है. गणेशोत्सव के दौरान आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित है. लगातार हो रही तेज बारिश के कारण यातायात भी पूरी तरह बाधित है मुंबई की लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही है. इसके अलावा सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम है.

जिसकी वजह से सड़कों पर वाहन रेंगते हुए नजर आ रहे हैं. इसके अलावा मुंबई की ओर आने वाली और मुंबई से जाने वाली हवाई उड़ानों पर भी प्रतिकूल असर पड़ रहा है. एयरपोर्ट अथॉरिटी के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार कई फ्लाइट का टाइम डिले किया गया है और अगर बारिश इसी तरह जारी रही तो विजिबिलिटी की कमी के कारण आने वाले समय में उड़ाने रद्द भी हो सकती हैं.

गणपति महोत्सव के कारण मुंबई में लोग काफी तादाद में सड़कों पर हैं. ऐसे में बारिश के कारण मुश्किलें और बढ़ गई हैं. भारी बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया है और BEST बसों का रूट भी डायवर्ट किया गया है. एयरपोर्ट पर विमानों की लैंडिंग में 5 मिनट और रवानगी में 16 मिनट की देरी हो रही है. फिलहाल लोकल ट्रेनें ज्यादा प्रभावित नहीं हुई हैं. ऊंची लहरों के मद्देनजर बीएमसी ने लोगों को समुद्र के पास न जाने की चेतावनी दी है.पिछले हफ्ते मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की थी कि गुरुवार के बाद बारिश में कमी आ सकती है.

Input your search keywords and press Enter.