fbpx
Now Reading:
आसाराम के बेटे नारायण साईं को उम्रकैद और 1 लाख का जुर्माना
Full Article 3 minutes read

आसाराम के बेटे नारायण साईं को उम्रकैद और 1 लाख का जुर्माना

सूरत: आसाराम के बेटे नारायण साईं को बलात्कार के मामले में आजीवन कैद की सजा सुनाई गई है. आजीवन कैद के अलावा नारायण साईं पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. नारायण साईं के खिलाफ यह फैसला सूरत सेशन कोर्ट ने दिया है. शुक्रवार को ही अदालत ने नारायण साईं को दोषी करार दिया था.  सूरत सत्र अदालत ने आसाराम के बेटे नारायण साई को 2013 के दुष्कर्म मामले में दोषी करार दिया था.

2013 से ही लाजपोर जेल में बंद 47 वर्षीय साई के अलावा दो महिलाओं सहित उसके चार सहयोगियों को विभिन्न अपराधों के लिए दोषी ठहराया गया था.  साई को आइपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म), 377 (अप्राकृतिक अपराध), 323 (हमला), 506-2 (आपराधिक भय) और 120-बी (साजिश) के तहत दोषी करार दिया गया था.

Related Post:  राजस्थान: टोंक जिले के मालपुरा में दशहरे पर तनाव के बाद मालपुरा में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं बंद

पीड़ित छोटी बहन ने नारायण साईं के खिलाफ ठोस सबूत दिए थे और मौका ए वारदात को पहचाना था बड़ी बहन ने आसाराम के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था केस दर्ज होने के बाद साईं अंडर ग्राउंड हो गया था करीब 2 महीने बाद दिसंबर 2013 में उसे हरियाणा दिल्ली सीमा के पास गिरफ्तार किया गया था वह उस समय एक सिख के वेश में मिला था नारायण पर जेल में रहते हुए पुलिसकर्मी को 13 करोड़ रिश्वत देने का भी आरोप लगाया गया है.

Related Post:  राजस्थान पुलिस ने पार की बर्बरता की सारी हदें, पुलिस कस्टडी के दौरान RTI एक्टिविस्ट की मौत- लाइन हाजिर

नारायण साईं की पत्नी जानकी ने भी अपने पति और ससुर आसाराम पर प्रताड़ना का आरोप लगाया था उन्होंने इंदौर के खजराना पुलिस थाने में 19 सितंबर 2015 को शिकायत दर्ज कराई थी इस मामले में कहा गया था कि 22 मई 1997 को उसके शादी नारायण हर पलानी यानी नारायण साईं के साथ हुई थी.

इसके बाद नारायण साईं ने उसके सामने कई महिलाओं के साथ नाजायज संबंध बनाए जिससे उसे मानसिक प्रताड़ना सहनी पड़ी साथी उसे पत्नी मानने से भी इंकार कर दिया था नाबालिग से दुष्कर्म के केस में आसाराम को 2013 में इंदौर के आश्रम से गिरफ्तार किया गया था.

Related Post:  आपत्त‍िजनक हालत में द‍िखा प्रेमी जोड़ा, पंचायत ने दी सज़ा, सिर मुंडवाकर प‍िलाया पेशाब

नारायण साईं की पत्नी जानकी ने यह भी आरोप लगाया है, कि उसके पति ने हमेशा धर्म के नाम पर ढोंग किया है नारायण ने अपने आश्रम में एक शादी का से भी अवैध संबंध बना रखे थे. जबकि शादी का रिपीट जब यह शादी का गर्भवती हो गई तो उसने मुझसे कहा कि वह दूसरी शादी करना चाहते हैं जानकी ने आरोप लगाया था कि नारायण साईं ने उससे तलाक लिए बगैर ही शादी का से राजस्थान में शादी कर ली थी जिनकी एक संतान भी है.

Input your search keywords and press Enter.