fbpx
Now Reading:
झारखंड में नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय को बम लगाकर उड़ाया, अगले हमले की भी दी चेतावनी
Full Article 2 minutes read

झारखंड में नक्सलियों ने भाजपा कार्यालय को बम लगाकर उड़ाया, अगले हमले की भी दी चेतावनी

लोकसभा चुनाव के तीन चरण मतदान हो चुके हैं। इस बीच 29 अप्रैल को झारखंड के पलामू लोकसभा क्षेत्र में चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने अपनी दस्तक दी है। नक्सलियों ने पूर्व औरंगाबाद के कुटुंबा प्रखंड से सटे हरिहरगंज बाजार में चल रहे भाजपा कार्यालय को नक्सलियों ने बम से उड़ा दिया। घटना गुरुवार की रात की है। हालाँकि इस घटना में किसी जान को नुक्सान नहीं हुआ।

विस्फोटक से भाजपा कार्यालय को उड़ाने के बाद नक्सलियों ने वोट बहिष्कार से संबंधित कई पर्चे भी छोड़े हैं जिसमें स्पष्ट रूप से वोट बहिष्कार के प्रति आम लोगों से अपील की गयी है।

Naxal letter

पुलिस के मुताबिक, हरिहरगंज मे चल रहेभाजपा कार्यालय पर रात 12:30 बजे के करीब भाकपा माओवादी संगठन के सशस्त्र नक्सली पहुंचे और कार्यालय की देखरेख के लिए उस जगह पर रह रहे लखन प्रसाद नामक चौकीदार को धमकाकर भगा दिया और फिर आराम से कार्यालय को बम लगाकर उड़ा दिया।

ज़िले का भाजपा कार्यालय व्यवसाई कृष्णा प्रसाद के मकान में चल रहा था। इधर घटना के बाद स्थानीय पुलिस पहुंची और कुछ लोगों से पूछताछ की। पुलिस के अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और नक्सलियों के खिलाफ छापेमारी किये जाने की बात कही।

घटना को अंजाम देकर लौटते समय नक्सलियों ने तूरी गांव के करीब बटाने नदी में पुल निर्माण कार्य में लगाये गये मिक्सचर मशीन,डीजी व अन्य सामान तथा मजदूरों के रहने के लिए लगाये झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया।

Input your search keywords and press Enter.