fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सस्पेंस बरकरार, सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे शरद पवार
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र में सरकार गठन पर सस्पेंस बरकरार, सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे शरद पवार

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर सस्पेंस अभी भी बरकरार है. ताजा घटनाक्रम में आज एमसीपी प्रमुख शरद पवार ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की. जिसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सोनिया गांधी से कोई चर्चा नहीं हुई.

सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद शरद पवार ने कहा, ‘सरकार गठन के बारे में चर्चा नहीं की. हमने सिर्फ राज्य में राजनीतिक हालात के बारे में चर्चा की.’ उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया के साथ मुलाकात के दौरान शिवसेना को लेकर कोई बात नहीं हुई. साझा न्यूनतम कार्यक्रम को लेकर भी बात नहीं की गई.

शरद पवार ने यह भी कहा कि , ‘हम समाजवादी पार्टी और स्वाभिमानी शेतकारी संगठन जैसे उन सभी पार्टियों के साथ चर्चा करना चाहते हैं जो हमारे साथ चुनाव लड़े थे’. इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार सोमवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा करने की संभावना थी. साथ ही उम्मीद जताई जा रही थी कि सोनिया और पवार की इस मुलाकात के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन की सरकार के गठन से जुड़ी तस्वीर साफ हो सकती थी. जबकि शिवसेना ने कहा है कि तीनों पार्टियां न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर सहमत हो गई हैं और जल्द सरकार बन जाएगी. वहीं दूसरी तरफ आज शिवसेना पहली बार राज्यसभा में विपक्षी खेमे में बैठी नजर आई.

महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद को लेकर भाजपा से किनारा कर चुकी शिवसेना के सदस्य सोमवार को राज्यसभा में विपक्ष की सीटों पर बैठे नजर आए. संसद के शीतकालीन सत्र की सोमवार को शुरुआत हुई. उच्च सदन में अब तक सत्ता पक्ष में बैठने वाली शिवसेना के लिए सोमवार को बैठक की व्यवस्था अलग थी.

Input your search keywords and press Enter.