fbpx
Now Reading:
फिल्म ‘तानाजी’ पर NCP नेता का विवादित Tweet, कहा- धमकी समझोगे तो भी चलेगा
Full Article 2 minutes read

फिल्म ‘तानाजी’ पर NCP नेता का विवादित Tweet, कहा- धमकी समझोगे तो भी चलेगा

Ajay Devgan Tanaji

अजय देवगन की आने वाली फिल्म ‘तानाजी’ को लेकर NCP  नेता और विधायक जीतेन्द्र अव्हाड ने  विवादित और धमकी भरा ट्वीट किया है. अपने इस ट्वीट में आव्हाड ने लिखा – ओम राउत, आपकी तानाजी फिल्म का ट्रेलर देखा. कुछ प्रसंगो में गैर-इतिहासिक और गलत बातें हैं. उसमें तुरंत बदलाव करें या फिर मुझे मेरे तरीके से ध्यान देना पड़ेगा. इसे धमकी समझोगे तो भी चलेगा.


दरअसल, हाल ही में अजय देवगन और सैफ अली खान स्टारर फिल्म ‘तानाजी: अनसंग वॉरियर’ का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था.फिल्म  एक पीरियड ड्रामा फिल्म है. फिल्म में अजय देवगन छत्रपति शिवाजी के सेनापति सूबेदार ताना जी मालुसरे  के किरदार में नजर आ रहे हैं. तानाजी मालुसरे शिवाजी महाराज के सेनापति थे, जो अपनी वीरता के कारण ‘सिंह’ के नाम से मशहूर थे. शिवाजी उनको ‘सिंह’ कहा करते थे. 1670 ई. में कोण्डाणा किले (सिंहगढ़) को जीतने में तानाजी ने वीरगति पाई थी.

जब शिवाजी सिंहगढ़ को जीतने निकले थे, तब तानाजी अपने पुत्र के विवाह में व्यस्त थे, किन्तु शिवाजी महाराज का समाचार मिलते ही वह विवाह कार्यक्रम छोड़कर युद्ध में चले गए थे. तानाजी वीरगति को प्राप्त हुए तो शिवाजी के मुख से निकला- गढ़ आला पण सिंह गेला अर्थात् “गढ़ तो हाथ में आया, परन्तु मेरा सिंह ( तानाजी ) चला गया।” उसी दिन से कोण्डाणा दुर्ग का नाम सिंहगढ़ हो गया.

आपको बता दें कि ये साल 2004 के बाद सैफ और अजय देवगन एक साथ नज़र आ रहे हैं और इस फिल्म के साथ ही अजय देवगन फिल्मी शतक पूरा करेंगे. साथ ही इस फिल्म में अजय देवगन के साथ काजोल भी नज़र आएंगी. फिल्म को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अजय देवगन ने कहा था  कि फिल्म शूट के दौरान काजोल के साथ ऐसा लग रहा था कि मैं घर पर ही हूं.

Input your search keywords and press Enter.