fbpx
Now Reading:
बंगाल के अधीर रंजन चौधरी बनाए गए लोकसभा में विपक्ष के नेता, PM नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

बंगाल के अधीर रंजन चौधरी बनाए गए लोकसभा में विपक्ष के नेता, PM नरेंद्र मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

कांग्रेसी सांसद अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे। मंगलवार (18 जून, 2019) को मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इसका ऐलान किया। सूत्रों के हवाले से कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया कि राहुल गांधी के यह पद लेने से इन्कार करने के बाद चौधरी को विपक्ष का नेता बनाया गया। सुबह राहुल की इस बाबत मां और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात भी हुई। पार्टी की ओर से लोकसभा को लिखे गए पत्र में कहा गया, “अधीर रंजन चौधरी लोकसभा में विपक्ष के नेता होंगे और वे सभी अहम वर्गों और समितियों का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

Related Post:  बिहार प्रदेश कांग्रेस में घमासान के बीच वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने 15 जून को विधायकों की बुलाई बैठक

PM ने पीठ थपथपा कहा था ‘फाइटर’: बता दें कि 17वीं लोकसभा के प्रथम सत्र से पहले चौधरी की खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तारीफ कर चुके हैं। रविवार को सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले पीएम ने चौधरी को ‘फाइटर’ बताया। बैठक के बाद पीएम ने उन्हें पास बुलाया था, जिसमें कांग्रेस के कई प्रतिनिधि भी शामिल थे। कॉन्फ्रेंस रूम से निकलते हुए पीएम ने उनकी पीठ थपथपाते हुए बाकी सभी नेताओं (कांग्रेसी गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा) के सामने कहा था कि चौधरी एक ‘फाइटर’ हैं।

Related Post:  अमेठी किसी की जागीर नहीं अब ये मेरा परिवार, अब यहां विकास की रफ्तार तेजी से बढ़ाई जाएगी- स्मृति ईरानी

मोदी द्वारा तारीफ पर क्या कहा?: पीएम के तारीफ करने पर उन्होंने ‘एएनआई’ से कहा था- मैंने पीएम को नमस्कार किया। उन्होंने इसके बाद मेरी पीठ थपथपाई और सबके सामने कहा कि अधीर फाइटर हैं। मुझे इस पर खुशी हुई। मेरी किसी से निजी दुश्मनी नहीं है। हम जनप्रतिनिधि हैं और वे (बीजेपी वाले) भी हैं। हम अपनी आवाज उठाएंगे और वे अपनी। हम संसद में बोलने जा रहे हैं, न कि जंग के मैदान में।

Related Post:  पहले मम्मी पूनम सिन्हा फिर पापा शत्रु के चुनाव प्रचार में उतरीं सोनाक्षी सिन्हा, आज लखनऊ में होगा रोड शो
Input your search keywords and press Enter.