fbpx
Now Reading:
विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर, न्यू जीलैंड से हारकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर
Full Article 2 minutes read

विश्व विजेता बनने का सपना चकनाचूर, न्यू जीलैंड से हारकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर

मैनचेस्टर में खेले गए  विश्वकप के अहम मुकाबले में  न्यू जीलैंड ने टीम इंडिया को 18 रनों से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली है. न्यू जीलैंड के  240 रनों के  लक्ष्य  का पीछा करने उतरी पूरी टीम  221 रनों पर आउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से रविंद्र जडेजा ने 77 और धोनी ने 50 रनों की पारी खेली.

जडेजा-धोनी की जोड़ी ने ने 7वें विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की. लेकिन आखिरी ओवरों में दोनों ही अपने विकेट गंवा बैठे. वहीं इसके पहले पोआरी की शुरुआत करने उतरे रोहित शर्मा मात्र 1 रन बनाकर चलते बने. उन्हें मैट हैनरी ने अपना शिकार बनाते हुए न्यू जीलैंड को शुरूआती बढ़त दिलाई. तो वहीं रोहित शर्मा के आउट होने के बाद मैदान में उतरे कप्तान विराट कोहली से टीम को काफी उम्मीदें थी लेकिन वे भी कुछ खास नहीं कर पाए. उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया. ट्रेंट बोल्ट की एक अन्दर आती हुई गेंद को वे ठीक से पढ़ नहीं पाए और गेंद उन्हें पैर से जा टकराई. जिसके बाद उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दे दिया गया. विराट कोहली के आउट होने के बाद केएल राहुल पर सबकी निगाहें टिकी थी. लेकिन वे भी एक ख़राब शॉट खेलते हुए पैवेलियन लौट गए.

Related Post:  ENG vs AUS: 18 साल बाद इंग्लैंड की धरती पर एशेज बचाने में कामयाब हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम

शुरूआती ओवर्स में तीन विकेट खोने के बाद दिनेश कार्तिक ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन दोनों ने 19 रन ही जोड़े थे कि 10वें ओवर की अंतिम गेंद मैट हैनरी ने दिनेश कार्तिक को पॉइंट पर कैच करा दिया. कार्तिक के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या को धोनी से पहले भेजा गया. जिसके बाद पन्त और पंड्या ने पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया. लेकिन 32 रन के निजी स्कोर पर पंत मिड विकेट पर छक्का जड़ने की कोशिश में कोलिन डि ग्रैंडहोम को कैच थमा बैठे.

Related Post:  IND vs SA: विराट कोहली की सेना ने 3-0 से किया सूपड़ा साफ, टीम इंडिया ने दिया दिवाली का तोहफा 

 पंत के बाद पंड्या के साथ एमएस धोनी ने पारी को संभालने की कोशिश की.ऐसे में तेजी से रन बनाने की कोशिश में पंड्या अपना विकेट खो बैठे.

Input your search keywords and press Enter.