fbpx
Now Reading:
BREAKING: न्यूजीलैंडः 2 मस्जिदों में की गई है फायरिंग में 27 की मौत, एक हमलावर गिरफ्तार
Full Article 3 minutes read

BREAKING: न्यूजीलैंडः 2 मस्जिदों में की गई है फायरिंग में 27 की मौत, एक हमलावर गिरफ्तार

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च दक्षिण द्वीप में स्थित एक मस्जिद में 50 राउंड फायरिंग की गई. इस हमले में 6 लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. जिस वक्त ये हमला हुआ था उस वक्त बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी उसी मस्जिद में मौजूद थे. मस्जिद पर हुए हमले को लेकर पुलिस ने एक बयान में कहा, “हमलावर अभी भी वहां पर सक्रिय हैं, क्राइस्टचर्च के लोगों को घर में रहने को कहा गया है. पुलिस अपनी पूरी क्षमता के साथ जवाब दे रही है, लेकिन जोखिम बहुत अधिक है.”

अब इस मामले में एक चश्मदीद इदरीश खैरुद्दीन (14 साल) ने बताया कि जैसे ही नमाज शुरू हुई, तैसे मैंने फायरिंग की आवाज सुनी. पहले मुझे लगा कि कुछ निर्माण काम चल रहा है, उसकी आवाज है, लेकिन थोड़ी देर बाद लोग भाग रहे थे और चिल्ला रहे थे. हिलमॉर्टन हाई स्कूल में पढ़ने वाले इदरीश ने बताया कि उसके चाचा तमीजी को भी गोली लगी. जब फायरिंग हो रही थी, तब वह दरवाजे के पास बैठा था. मैं चुपके से हागले पार्क में भागने में कामयाब हुआ. इदरीस और उसके चाचा दोनों मलेशियाई हैं और क्राइस्टचर्च के रहने वाले थे.

 

क्राइस्टचर्च के मस्जिदों में फायरिंग का बंदूकधारी ने 17 मिनट तक लाइव वीडियो बनाया. बंदूकधारी की पहचान ब्रेंटन टैरंट के रूप में हुई है. 28 वर्षीय ब्रेंटन टैरंट ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला है. बंदूकधारी ने पहले डीन एवेन्यू में अल नूर मस्जिद के पास अपनी कार पार्क की. इसे बाद उसने बंदूक निकाला और मस्जिद में घुसते ही अंधाधुंध फायरिंग करने लगा. बताया जा रहा है कि वह आर्मी ड्रेस पहना था और उसने करीब दो मैगजीन फायरिंग की. उसकी गाड़ी में कई और हथियार पड़े हुए थे

पुलिस कमिश्नर माइक बुश के मुताबिक शहर के सभी स्कूलों को बंद करवा दिया गया है. पुलिस ने क्राइस्टचर्च इलाके में सभी को भीड़भाड़ वाले इलाके से बचने की सलाह दी है. साथ ही किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि के बारे में तुरंत सूचित करने को कहा है. घटना के एक चश्मदीद ने रेडियो न्यूजीलैंड को बताया कि, ”उसने गोलियों की आवाज सुनी और चार लोगों को जमीन पर पड़े देखा. चारों तरफ खून बिखरा हुआ था”.

Input your search keywords and press Enter.