fbpx
Now Reading:
महाराष्ट्र: बीजेपी में ओबीसी vs ब्राह्मण नेता? पंकजा मुंडे समेत 15 OBC MLAs कर सकते हैं बगावत, एनसीपी-शिवसेना के संपर्क में
Full Article 2 minutes read

महाराष्ट्र: बीजेपी में ओबीसी vs ब्राह्मण नेता? पंकजा मुंडे समेत 15 OBC MLAs कर सकते हैं बगावत, एनसीपी-शिवसेना के संपर्क में

pankaja munde

महाराष्ट्र में सत्त गंवाने के बाद बीजेपी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। पार्टी में अब ओबीसी बनाम ब्राह्मण नेता की राजनीति शुरू होती दिख रही है। पार्टी नेता पंकजा मुडे समेत 15 ओबीसी विधायक सत्तारूढ़ एनसीपी-शिवसेना-कांग्रेस के महा विकास अघाड़ी गठबंधन के संपर्क में हैं। हालांकि विधायकों ने अभी तक फाइनल फैसला नहीं लिया है इसलिए असमंजस की स्थिति बनी हुई है।

‘द प्रिंट’ में छपी एक खबर के मुताबिक विधायकों में ये नाराजगी बीते हफ्ते सामने आई जब ऐसी अटलें लगाई जाने लगी की राज्य की पूर्व मंत्री और दिवंगत केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे पार्टी का दामन छोड़ सकती है। पंकजा महाराष्ट्र की राजनीति में एक पॉपुलर ओबीसी चेहरा हैं। हालांकि विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सासना करना पड़ा है।

पंकजा की ही तरह विधायकों में नाराजगी है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के कार्यकाल के दौरान पार्टी ने उन्हें ‘साइडलाइन’ कर दिया था। बता दें कि फडणवीस पार्टी का ब्राह्मण चेहरा हैं और विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं। विधायकों के फाइनल फैसला ने लेने के पीछ एक वजह यह है कि बीजेपी राज्य में विधानसभा में सबसे ज्यादजा सीटों वाली पार्टी है लेकिन सरकार बनाने में नाकामी हाथ लगने के बाद इन ओबीसी नेत पार्टी के राज्य नेतृत्व के खिलाफ इस्तीफा देकर अपनी असहमति कर सकते हैं।

Input your search keywords and press Enter.