fbpx
Now Reading:
मिल गया वजन घटाने का रामबाण इलाज, इस सख्श ने 46 दिन में घटाया 20 किलो वजन

मिल गया वजन घटाने का रामबाण इलाज, इस सख्श ने 46 दिन में घटाया 20 किलो वजन

आमतौर पर लोगों की धारणा होती है कि बीयर पीने से वजन बढ़ता है. अगर आप भी ऐसा सोचते हैं तो ये खबर आपके लिए है.लेकिन चौकियें मत हम यूँ ही नहीं कह रहे. दरअसल अमेरिका के एक शख़्स ने बीयर पीकर पूरे 20 किलो वज़न कम करने में कामयाबी हासिल की है. तो चलिए आपको बताते हैं पूरी खबर.

अमेरिका के ओहियो सिटी में रहने वाले Del Hall अपने बढ़ते वजन से काफी परेशान थे. एक समय तो उनका वजन 132 किलोग्राम तक पहुंच गया था. लेकिन बीयर डाइट फॉलो करने के बाद अब उनका वजन 112 किलो हो गया है. Del के मुताबिक अब वे ज्यादा हेल्दी और एनर्जेटिक फील करने लगे हैं. बीयर डाइट के बारे में बताते हुए Del कहते हैं कि शुरुआत में उन्हें यकीन नहीं था कि इससे उनका वजन घटेगा. क्योंकि उन्हें लगता था कि वे 46 दिनों तक उपवास नहीं कर पाएंगे.
लेकिन बावजूद इसके उन्होंने एक बार इसे आजमाने का फैसला किया. 46 दिनों लिक्विड डाइट पर रहने के बाद नतीजे देखकर वे खुद भी हैरान रह गए.

 

View this post on Instagram

 

Met @thegirlwithbeer today at @cerebralbrewing in #Denver post #craftbrewerscon.

A post shared by Del Hall | Beer Influencer (@sgtdel) on

बीयर डाइट को लेकर एक सवाल के जवाब में Del ने कहा कि उन्हें इसका आइडिया 16वीं शताब्दी में भिक्षुओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली लिक्विड डाइट से आया. जिसके बाद उन्होंने तय किया कि वे भी 46 दिनों लिक्विड डाइट पर रहेंगे. जिसके लिए उन्होंने बीयर को चुना.

अमेरिका की Cincinnati’s Fifty West Brewing Company में काम करने वाले Del इस दौरान कभी बीमार नहीं हुए. आपको बता दें कि ईसाई धर्म में Lent नाम का एक धार्मिक अनुष्ठान किया जाता है जिसमे लोग 46 दिनों का उपवास रखते हैं.

Input your search keywords and press Enter.