fbpx
Now Reading:
बक़ाया ना चुकाने पर एयर इंडिया को तेल देना बंद किया, दावा संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है
Full Article 2 minutes read

बक़ाया ना चुकाने पर एयर इंडिया को तेल देना बंद किया, दावा संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है

Air India Plane

पेट्रोलियम विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने बकाये का भुगतान न करने पर छह हवाई अड्डों पर एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक दी। हालांकि विमानों का संचालन सामान्य है। इस मामले पर एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा है कि बिना किसी वित्तीय सहायता के बड़े कर्ज चुका पाना मुश्किल है।

तेल कंपनियों ने जिन हवाई अड्डों पर सप्लाई को रोक दिया है, उनमें रांची, मोहाली, पटना, विशाखापट्टनम, पुणे और कोच्चि शामिल हैं। इंडियन ऑयल के प्रवक्ता ने कहा कि गुरुवार शाम से ईंधन आपूर्ति को रोक दिया गया है। हम हवाई कंपनी के संपर्क में हैं, जल्द ही इसका समाधान निकाल लिया जाएगा।

Related Post:  आर्थिक मंदी ने तोड़ी मोदी सरकार की कमर, RBI ने खोला खजाना, 1.76 लाख करोड़ से होगी मदद 

बताया गया है एयर इंडिया ने अब तक एयर इंडिया ने तेल कंपनियों को 60 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है, लेकिन ये भुगतान पिछला है। यह कोई पहला मौका नहीं जब तेल कंपनियों ने इस तरह का निर्णय लिया हो। इससे पहले भी दो बार तेल कंपनियां एयर इंडिया को ईंधन की आपूर्ति रोक चुकी हैं। 16 जुलाई को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने बकाए का भुगतान नहीं होने पर पटना, पुणे, चंडीगढ़, कोचीन, विशाखापट्टनम और रांची जैसे कुछ हवाई अड्डों पर ईंधन की आपूर्ति बंद कर दी थी।

Related Post:  INX मामला: कोर्ट से सिब्बल ने पूछा- कौन करेगा मौलिक स्वतंत्रता की रक्षा? CBI, ED, सरकार या कोर्ट 

एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘इक्विटी सपॉर्ट के बिना एयर इंडिया अपना बड़ा कर्ज अदा नहीं कर सकती।’ उन्होंने कहा, ‘बहरहाल, इस वित्त वर्ष में हमारा वित्तीय प्रदर्शन काफी अच्छा है और हम अच्छे मुनाफे की ओर बढ़ रहे हैं। एयरलाइन अपनी देनदारियों के मुद्दों के बावजूद अच्छा प्रदर्शन कर रही है।’

1 comment

  • arunesh

    […] post बक़ाया ना चुकाने &#2346… appeared first on Hindi News, हिंदी […]

Input your search keywords and press Enter.