fbpx
Now Reading:
संघर्ष विराम उलंघन में सेना का एक जवान शहीद, जवाब में 3 पाकिस्तानी जवान ढेर
Full Article 2 minutes read

संघर्ष विराम उलंघन में सेना का एक जवान शहीद, जवाब में 3 पाकिस्तानी जवान ढेर

जम्मू कश्मीर में सरहद के करीब पिछले एक हफ्ते से जारी संघर्ष विराम उलंघन अब भी जारी है. एलओसी के शाहपुर और सौजियां सेक्टरों पर गोलाबारी और फायरिंग कर दी, जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. पुंछ जिले में रविवार को नियंत्रण रेखा पर भारतीय और पाकिस्तानी सेनाओं के बीच भारी गोलीबारी हुई. भारतीय सेना के मुताबिक़ ऐसा पाकिस्तानी जवानों के अकारण फायरिंग के बाद हुआ.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, “पाकिस्तान ने शाम करीब 5 बजे छोटे हथियारों और मोर्टार का इस्तेमाल कर नियंत्रण रेखा पर पुंछ के शाहपुर और सौजियां सेक्टर में फायरिंग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.” उन्होंने कहा, “भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है.” कुपवाड़ा जिले में पाकिस्तान के संघर्ष विराम उल्लंघन में शनिवार को माछिल सेक्टर में एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया.पाकिस्तान ने मंगलवार को लगातार तीसरे दिन सीजफायर का उल्लंघन किया.

Related Post:  इलाहाबाद हाईकोर्ट के न्यायधीश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा- सुप्रीम कोर्ट के जजों का सलेक्शन चाय और दावतों में किया जाता है

जम्मू-कश्मीर के तंगधार में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे जा रहे हैं. भारत माकूल जवाब दे रहा है. पाकिस्तान की फायरिंग में 1 भारतीय जवान शहीद हो गया है. वहीं सेना के सूत्रों के मुताबिक भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 2 जवानों को ढेर कर दिया है.

बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है. इससे पहले रविवार और सोमवार को भी पाकिस्तान ने मोर्टार दागे थे. पाकिस्तान की गोलाबारी में रविवार को 10 दिन के बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि 2 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए थे.पाक की तरफ से हताहतों की संख्या बढ़ सकती है.

Related Post:  Karnataka Political Crisis : सुप्रीम कोर्ट का आदेश- स्पीकर से मिलें विधायक, अगर फिर भी रास्ता नहीं निकला तो करेंगे सुनवाई
Input your search keywords and press Enter.