fbpx
Now Reading:
Operation AN- 32 भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 की तलाश लगातार आठवें दिन जारी, अभी तक कोई सूचना नहीं

Operation AN- 32 भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 की तलाश लगातार आठवें दिन जारी, अभी तक कोई सूचना नहीं

Air Force AN32

अरुणाचल प्रदेश के सुदूर मेंचुका इलाके में भारतीय वायुसेना के लापता विमान एएन-32 को तलाशने का प्रयास लगातार आठवें दिन जारी है. दो दिनों के अंतराल के बाद सोमवार को हेलीकॉप्टरों और विशेष विमानों के जरिए हवाई तलाशी अभियान फिर से शुरू किया गया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. वायुसेना का विमान एएन-32 तीन जून से लापता है. इसमें चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे.

शिलॉन्ग में तैनात वायुसेना के प्रवक्ता रत्नाकर सिंह ने कहा कि सोमवार को वायुसेना, थलसेना, जिला प्रशासन एवं स्थानीय लोगों की तरफ से चलाए गए तलाश अभियान के बावजूद लापता विमान का अता-पता नहीं चल सका. प्रवक्ता ने कहा, ‘‘दिन में हेलीकॉप्टर और सी130जे विमान हवाई तलाश अभियान चला रहे थे जबकि यूएवी और सी-130जे विमान के जरिए रात के वक्त इसे जारी रखा जाएगा ताकि लापता विमान का पता लगाया जा सके.’’

Related Post:  बालाकोट एयरस्ट्राइक पर बड़ा खुलासा, इटैलियन पत्रकार ने किया 130-170 आतंकियों की मौत का दावा 

उन्होंने कहा कि भारतीय थलसेना, आईटीबीपी, राज्य पुलिस और स्थानीय लोगों की टीमों ने पर्वतीय इलाके में पूरे जोर-शोर से अभियान जारी रखा.

रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए सोमवार रात 12 बजकर 27 मिनट पर असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी. जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया.

Input your search keywords and press Enter.