fbpx
Now Reading:
सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने कप्तानी से हटा इन्हें बनाया कप्तान
Full Article 2 minutes read

सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने कप्तानी से हटा इन्हें बनाया कप्तान

कमजोर श्रीलंका के हाथों टी-20 सीरीज में शर्मनाक हार का ठीकरा कप्तान सरफराज अहमद के सिर फूटा है. आखिरकार 32 साल के सरफराज को कप्तानी गंवानी पड़ी. इतना ही नहीं विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज को टेस्ट और टी-20 दोनों ही फॉर्मेट से बाहर कर दिया गया है. पिछली कुछ सीरीज के दौरान उनके ओवरऑल फॉर्म में गिरावट आई थी.

पाकिस्तान बोर्ड (पीसीबी) ने अजहर अली को 2019-20 सत्र में पाकिस्तान के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप मैचों के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का कप्तान नियुक्त किया है, जबकि बाबर आजम को अगले साल के आईसीसी टी-20 विश्व कप (ऑस्ट्रेलिया-2020) तक टी-20 इंटरनेशनल टीम का कप्तान बनाया गया है.

Related Post:  क्या सच में मारा गया ISIS सरगना 'बगदादी' ? अमेरिका ने किया है दावा  

पीसीबी ने वनडे के लिए कप्तान के नाम का खुलासा नहीं किया है. साथ ही अन्य फॉर्मेट के उपकप्तानों की भी घोषणा नहीं की है. बोर्ड ने कहा, ‘उपकप्तानी पर निर्णय सीरीज के करीब आने पर किया जाएगा, जबकि वनडे के लिए कप्तान की घोषणा नीदरलैंड दौरे से पहले की जाएगी. पाकिस्तान की टीम 4-9 जुलाई 2020 तक नीदरलैंड्स खिलाफ एमस्टेलवीन में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.’

कप्तानी को लेकर 34 साल के बल्लेबाज अजहर अली काफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, ‘ पाकिस्तान की कप्तानी से बड़ा कोई सम्मान नहीं है.’ 25 साल के बल्लेबाज बाबर आजम ने कहा, ‘टी-20 इंटरनेशनल में नंबर-1 टीम का कप्तान चुना जाना मेरे करियर की आज तक की सबसे बड़ी बात है. मैं इस चुनौती के लिए तैयार हूं.’

Related Post:  Ind Vs SA भारत ने दिया 395 रन का टारगेट, टेस्ट की दोनों पारियों में शतक, रोहित बने छठे भारतीय

PAK एसेंबली में गूंजा था सरफराज को हटाओ

इसके अलावा पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की विधानसभा में एक प्रस्ताव सौंपा गया था, जिसमें सरफराज अहमद को पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तानी से हटाने की मांग की गई थी. प्रस्ताव मुस्लिम लीग-नवाज के विधायक मलिक इकबाल जहीर ने सौंपा था. इसमें कहा गया था कि पंजाब विधानसभा श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के सफाए पर ‘गहरे अफसोस और गुस्से’ का इजहार करती है.

Input your search keywords and press Enter.