fbpx
Now Reading:
Article 370 पर बौखलाया पाकिस्तान, लद्दाख के पास तैनात कर रहा फाइटर प्लेन, बढ़ा रहा है सेना की ताकत

Article 370 पर बौखलाया पाकिस्तान, लद्दाख के पास तैनात कर रहा फाइटर प्लेन, बढ़ा रहा है सेना की ताकत

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद से लगातार पाकिस्तान के बौखलाहट भरे कदम देखने को मिल रहे हैं. अभी तक तो पाकिस्तान ने रेल-बस सर्विस रोकने या फिर राजनयिक संबंध तोड़ने का फैसला लिया है, लेकिन अब उसकी तरफ से कुछ ऐसा कदम उठाया गया है जो उसके गलत इरादों को दर्शाता है.

जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत ने जो फैसला लिया है उससे पाकिस्तान को काफी दिक्कत हो रही है. लगातार पाकिस्तान ऐसे फैसले ले रहा है, जो उसकी बौखलाहट को दर्शा रहा है.पाकिस्तान ने लद्दाख के पास मौजूद अपने एयरबेस पर फाइटर जेट तैनात करने शुरू कर दिए हैं.

Related Post:  कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ने दिया इस्तीफा, कौन होगा कांग्रेस का नया मुखिया?

न्यूज़ एजेंसी ANI की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान ने बॉर्डर इलाके की तरफ अपनी सेना को बढ़ाना भी शुरू किया है. शनिवार को पाकिस्तान की तरफ से C-130 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट को स्कार्दू एयरबेस पर लाया जाना शुरू किया गया. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान एयरक्राफ्ट में कुछ सामग्रियां लेकर आया है. ये एयरबेस भारत के लद्दाख के पास पड़ता है. भारत की एजेंसियां पाकिस्तान की हर एक चाल पर नज़र बनाए हुए है.

सूत्रों की मानें तो पाकिस्तान ने स्कार्दू एयरबेस के पास JF-17 फाइटर प्लेन की तैनाती भी करने की तैयारी में है. जिन सामग्रियों को एयरबेस के पास पहुंचाया गया है, फाइटर जेट से जुड़ी हुई हैं. हालांकि, कुछ सूत्रों का ये भी कहना है कि पाकिस्तान जल्द ही इस एयरबेस के पास अपनी वायुसेना की एक्सरसाइज़ कर सकता है, जिसमें पाकिस्तानी सेना भी शामिल होगी.

Related Post:  इस शख्स की इमरान खान को प्रधानमंत्री बनाने में है बड़ी भूमिका, अब मिली है बड़ी ज़िम्मेदारी

पाकिस्तान की इन कायराना हरकतों पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियां और एयरफोर्स करीबी से नज़र बनाए हुए हैं और पड़ोसी मुल्क के हर कदम का जवाब देने को तैयार हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी पाकिस्तान के एक पत्रकार ने ट्वीट किया था कि भारत के फैसले के बाद पाकिस्तान की सेना ने लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के पास अपनी तैनाती बढ़ा दी है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई थी.

बता दें कि पाकिस्तान भारत के द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का विरोध कर रहा है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और सरकार का हर प्रतिनिधि लगातार भारत के खिलाफ बयानबाजी कर कर रहा है.

Related Post:  जम्मू कश्मीर शांतिपूर्ण ईद: नमाजियों से गले मिले पुलिसवाले, बांटी मिठाई, सामने आई तस्वीर
Input your search keywords and press Enter.