fbpx
Now Reading:
पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कश्मीर पर उगला ज़हर, कहा युद्ध हुआ तो जेहाद से देंगे जवाब
Full Article 2 minutes read

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कश्मीर पर उगला ज़हर, कहा युद्ध हुआ तो जेहाद से देंगे जवाब

दुनियाभर से मदद मांगने वाले पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कश्मीर को लेकर जहर उगला है. स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भारत को उकसाने वाला बयान दिया है. आरिफ अल्वी ने कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर भारत हम पर युद्ध थोपता है तो जेहाद और टकराव ही एकमात्र रास्ता बचता है.

जम्मू-कश्मीर पर भारत के फैसले से तिलमिलाए पाकिस्तान की गीदड़भभकी खत्म नहीं हो रही है. पाकिस्तान की ओर से लगातार भारत को उकसाने वाले बयान दिए जा रहे हैं. आज पड़ोसी मुल्क अपनी आजादी का दिन मना रहा है लेकिन निशाना भारत पर ही साध रहा है. पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने अब जेहाद की धमकी दी है. उन्होंने कहा कि हम जंग नहीं चाहते हैं, लेकिन अगर भारत युद्ध करता है तो उनके पास जेहाद और मुकाबला करने के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा.

पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया देख रही है कि पाकिस्तान कश्मीर के लोगों के साथ खड़ा है और उनका हरदम साथ देने को तैयार है.

पाकिस्तानी राष्ट्रपति ने कहा कि हम लोग कश्मीरियों की मदद करना नहीं रोकेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) तक जाएगा. उन्होंने आरोप लगाया कि भारत ने जम्मू-कश्मीर पर इस तरह का फैसला लेकर संयुक्त राष्ट्र के नियमों का उल्लंघन किया है.

इतना ही नहीं उन्होंने भारत पर शिमला समझौते को तोड़ने का आरोप भी लगाया. गौर रहे कि ये वही पाकिस्तान है जिसने ना शिमला समझौते को कभी माना और ना ही अन्य समझौतों को तवज्जो दी.

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के मसले पर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान ये मानने को तैयार ही नहीं है कि भारत ने जो फैसला लिया है वह उसका आंतरिक मसला है. उसकी ओर से अभी तक कई देशों के सामने मदद की गुहार लगाई जा चुकी है लेकिन हर जगह उसके हाथ निराशा ही लगी है.

Input your search keywords and press Enter.