fbpx
Now Reading:
370 हटाने के विरोध में पाकिस्तान पड़ा अकेला, विदेश मंत्री कुरेशी ने माना UN सुरक्षा परिषद से भी नहीं मिला समर्थन
Full Article 2 minutes read

370 हटाने के विरोध में पाकिस्तान पड़ा अकेला, विदेश मंत्री कुरेशी ने माना UN सुरक्षा परिषद से भी नहीं मिला समर्थन

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के मोदी सरकार के फैसले के विरोध में पाकिस्तान अब दुनियाभर में अकेला पड़ गया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी ने माना है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान को समर्थन मिलना मुश्किल है. भारत की ओर से पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 को हटाने के फैसले के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ा हुआ है.

क्या कहा पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने 
पाकिस्तानी विदेशमंत्री शाह महमूद कुरेशी ने कहा, ”यूएन सुरक्षा परिषद में हमें समर्थन मिलना मुश्किल है,  `, पाकिस्तानी और कश्मीरियों को ये जानना चाहिए कि कोई आपके लिए खड़ा नहीं है, आपको जद्दोजहद करनी होगी, जज्बात उभारना आसान है. बाएं हाथ का काम है मुझे दो मिनट लगेंगे, लेकिन मसले को आगे ले जाना कठिन है. सुरक्षा परिषद के 5 स्थायी सदस्य हैं कोई भी वीटो का इस्तेमाल कर सकता है.”

Related Post:  होश में आया पाकिस्तान, अब महीने भर बाद भारत से मंगाएगा जीवन रक्षक दवाएं

शाह महमूद कुरेशी ने आगे कहा, ‘’संयुक्‍त राष्‍ट्र सुरक्षा परिषद के स्‍थायी सदस्‍यों के भी निजी हित भारत से हैं और उन्‍होंने वहां पर अरबों का निवेश किया हुआ है. ऐसे में वह पाकिस्‍तान का साथ देंगे यह बेहद मुश्किल है.’’ हालांकि उन्होंने कहा कि देश कश्मीरियों के मुद्दे पर हर मंच पर लड़ रहा है.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कुरैशी ईद-उल-अजहा के मौके पर कश्मीरियों को एकजुटता का संदेश देने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) की राजधानी मुजफ्फराबाद में रविवार की रात ही पहुंच गए थे. यहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीरियों की आजादी की लड़ाई एक निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है.
Input your search keywords and press Enter.