fbpx
Now Reading:
धारा 370 बोले PM मोदी, कश्मीर हमारा आंतरिक मसला, सोच-समझकर लिया गया है फैसला
Full Article 2 minutes read

धारा 370 बोले PM मोदी, कश्मीर हमारा आंतरिक मसला, सोच-समझकर लिया गया है फैसला

नई दिल्ली: PM मोदी ने एकबार फिर कहा कि कश्मीर हमारा आंतरिक मसला है और धारा 370 हटाने का फैसला काफी सोच समझ कर लिया गया है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग काफी लंबे समय से उठती आई थी, लेकिन ये मसला हर बार टलता ही रहा. सरकार ने इस फैसले को लिया, जिसे मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अब तक का सबसे बड़ा फैसला माना जा रहा है.
इस फैसले पर प्रधानमंत्री का कहना है कि ये निर्णय उन्होंने काफी सोच-समझ कर लिया है. और आगे सरकार का कश्मीर को लेकर बड़ा प्लान भी है, ताकि घाटी में विकास को आगे बढ़ाया जा सके. एक अंग्रेज़ी अखबार को इंटरव्यू देते हुए प्रधानमंत्री ने कश्मीर के मसले पर बात की. उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर हमारी सरकार ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह से घरेलू मामला है. हमने इस निर्णय को काफी सोच-समझ कर लिया है, हमें पूरा भरोसा है कि इससे घाटी के लोगों को काफी फायदा होगा.
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने राष्ट्र के नाम संबोधन में घाटी में निवेश की बात की थी और ‘नया कश्मीर’ का जिक्र किया था. इस पर उन्होंने कहा कि मेरी अपील के बाद देश के कई बड़े उद्योगपतियों ने जम्मू-कश्मीर में निवेश करने को लेकर इच्छा भी जताई है.

Related Post:  पाकिस्तान में टमाटर 300/Kg और दूध 100 रुपए लीटर, अभी और होगा नुकसान

पीएम मोदी ने कहा कि आज के समय में खुले वातावरण में आगे बढ़ना जरूरी है, ताकि युवाओं को नए अवसर मिल सकें. उन्होंने कहा कि धारा 370 को लेकर हमने जो फैसला लिया है, उससे कश्मीर के लोगों का भला होने वाला है. इस फैसले से क्षेत्रीय इलाके में कई अवसर पैदा होंगे.

प्रधानमंत्री ने घाटी में निवेश को लेकर कहा कि धारा 370 हटने के बाद घाटी में टूरिज्म, कृषि क्षेत्र, IT और हेल्थकेयर समेत अन्य क्षेत्रों में फायदा पहुंचेगा. इससे कश्मीर के प्रोडेक्ट, लोगों को फायदा पहुंचेगा और उन्हें बड़ा मंच मिलेगा.

Related Post:  टमाटर को तरस रहा है पाकिस्तान, 300 रु किलो पहुंचे दाम, व्यापार बंद करने का नुकसान 
Input your search keywords and press Enter.