fbpx
Now Reading:
PM नरेंद्र मोदी पहुंचे भूटान, समकक्ष लोटे शेरिंग ने एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत
Full Article 2 minutes read

PM नरेंद्र मोदी पहुंचे भूटान, समकक्ष लोटे शेरिंग ने एयरपोर्ट पर किया भव्य स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को दो दिवसीय भूटान पहुंचे हैं. एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र के स्वागत के लिए भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग खुद पहुंचे थे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एयर पोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. भूटान में पीएम मोदी का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है. प्रधानमंत्री अपने भूटान दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.

इस दौरे में भारत और भूटान के बीच आपसी संबंधों को बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा.माना जा रहा है दोनों देशों के बीच कुछ अहम दस्तावेजों पर हस्ताक्षर भी होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरी बार देश की सत्ता पर काबिज होने के बाद पहली बार भूटान दौरे पर जा रहे हैं.

प्रधानमंत्री की इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच 10 MoU (मेमोरैंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग) पर दस्तखत होंगे. भूटान में भारत की राजदूत रुचिरा कुमार के अनुसार 10 समझौतों पर दस्तखत के अलावा प्रधानमंत्री पांच परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे.साथ ही रुपे कार्ड भी लॉन्च करेंगे.रुचिरा कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस भूटान यात्रा को दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने की दिशा में निरंतर किए जा रहे प्रयास के रूप में देखा जा सकता है.गौरतलब है कि पीएम मोदी के दौरे से ठीक पहले भूटान के प्रधानमंत्री डॉक्टर एल शेरिंग ने सोशल पर एक पोस्ट शेयर किया था. भूटानी प्रधानमंत्री ने अपने भारतीय समकक्ष की पुस्तक ‘एग्जाम वारियर्स’ की तारीफ की थी.

Related Post:  लाल किले से लगातार छठी बार भाषण देंगे PM, वाजपेयी के बाद दूसरे बीजेपी नेता होंगे मोदी
Input your search keywords and press Enter.