fbpx
Now Reading:
PMC बैंक घोटाला: एक और मौत, मुलुंड के मुरलीधर को आया हार्ट अटैक, बैंक में 80 लाख थे जमा
Full Article 2 minutes read

PMC बैंक घोटाला: एक और मौत, मुलुंड के मुरलीधर को आया हार्ट अटैक, बैंक में 80 लाख थे जमा

मुंबई: PMC बैंकघोटाले में एक और व्यक्ति की मौत हो गई है. अब तक इस बैंक के 4 खाताधारकों की जानें जा चुकी हैं. मुलुंड के रहने वाले मुरलीधर की आज दिल का दौरा पड़ने से देहांत हो गया. मृतक के 80 लाख बैंक में जमा थे. वहीं दूसरी तरफ पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक में घोटाले के बाद खातों से पैसे निकालने पर लगी रोक के खिलाफ दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई से इंकार कर दिया है.

दरअसल, दिल्ली निवासी बीके मिश्रा और अन्य की तरफ से दायर याचिका पर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली तीन जजों की पीठ ने याचिकाकर्ताओं से संबंधित हाई कोर्ट जाने की सलाह दी है.

दरअसल इस याचिका में सुप्रीम कोर्ट से बैंक के 15 लाख खाताधारकों की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए उनके लिए 100 प्रतिशत इंश्योरेंस कवर की मांग की गई थी.साथ ही  याचिकाकर्ता ने वित्तीय संकट उत्पन्न होने की स्थिति में बैंक और जमा राशियों की सुरक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी करने को कहा था.

आपको बता दें कि देश के शीर्ष 10 सहकारी बैंकों शुमार पीएमसी पर कई तरह के प्रतिबंध लगे हुए हैं. मौजूदा समय में खाताधारक केवल  25000 रुपये ही निकाल सकते हैं.हालाकिं कि पहले यह   लिमिट 1000 रुपये थी जिसे बढ़ाकर 10000 रुपये कर दिया गया.

गौरतलब है कि रीयल एस्टेट कंपनी एचडीआईएल को दिये गये कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं देने को लेकर आरबीआई ने बैंक पर नियामकीय पाबंदी लगाई गई है. दरअसल बैंक की तरफ से  एचडीआईएल को अपने कुल कर्ज 8,880 करोड़ रुपये में से 6,500 करोड़ रुपये का ऋण दिया गया था.जो उसके कुल कर्ज का करीब 73 प्रतिशत है.पूरा कर्ज पिछले दो-तीन साल से एनपीए बना हुआ  है.

Input your search keywords and press Enter.