fbpx
Now Reading:
मध्य प्रदेश : NRC के विरोध में उतरे आरफि मसूद, बोले- प्रदेश सरकार ने लागू किया तो देंगे इस्तीफा
Full Article 2 minutes read

मध्य प्रदेश : NRC के विरोध में उतरे आरफि मसूद, बोले- प्रदेश सरकार ने लागू किया तो देंगे इस्तीफा

aarif masood

NRC को लेकर पूरे देश में सियासत चल रही है। एक तरफ जहां भाजपा पूरे देश में NRC लागू करने की बात कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दल NRC का विरोध कर रहे हैं। इस बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस के विधायक आरफि मसूद ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर प्रदेश सरकार NRC लागू करेगी तो वो विधानसबा के सदस्य नहीं रहेंगे।

आरिफ मसूद ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं अपना नेता से अनुरोध करूंगा जिस तरीके से पश्चिम बंगाल की सीएम  ममता बनर्जी ने साहस दिखाया है, उसी तरह हमारी सरकार भी CAB और NRC को रिजेक्ट करें और अगर ये लोग इस कानून को मानेंगे तो मैं इस असेंबली का मेंबर नहीं रहूंगा।

आरिफ मसूद के बयान से पहले आज केरल के सीएम विजयन का बयान भी CAB को लेकर सामने आया है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बृहस्पतिवार को कहा कि संसद में पारित नागरिकता (संशोधन) विधेयक राज्य में लागू नहीं किया जाएगा। विजयन ने भाजपा नीत केंद्र सरकार की आलोचना की और कहा कि असंवैधानिक विधेयक के लिए केरल में कोई जगह नहीं होगी और राज्य इसे लागू नहीं करेगा।

विजयन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘देश में लोकतंत्र खतरे में है। भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि उसका मुख्य राजनीतिक औजार सांप्रदायिकता है।’’ विजयन ने कहा कि यह दुनिया के समक्ष भारत को अपमानित करता है। उन्होंने दावा किया कि आरएसएस हिंदू राष्ट्र के एजेंडा को लागू करने की कोशिश कर रहा है।

Input your search keywords and press Enter.