fbpx
Now Reading:
सोनभद्र नरसंहार के बाद राजनीति तेज, एक साथ आए अखिलेश और प्रियंका

सोनभद्र नरसंहार के बाद राजनीति तेज, एक साथ आए अखिलेश और प्रियंका

Priyanka Gandhi Slams Yogi Govt
उत्तर प्रदेश में सोनभद्र जिले में हुए नरसंहार के बाद सूबे में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी  आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए अपराध मुक्त प्रदेश  बनाने के दावे पर सवाल उठाए .
 
यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जहां राज्य की  बीजेपी सरकार से दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करने की मांग की है तो वहीं मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवज़ा देने को कहा है. सपा अध्यक्ष ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि “अपराधियों के आगे नतमस्तक भाजपा सरकार में एक और नरसंहार! सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा ज़मीन विवाद के अंदर 9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक! सभी मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवज़ा दे दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करे सरकार.”

अपराधियों के आगे नतमस्तक भाजपा सरकार में एक और नरसंहार! सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा ज़मीन विवाद के अंदर 9 लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक! सभी मृतकों के परिवारों को 20-20 लाख रुपए मुआवज़ा दे दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई करे सरकार।

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) July 17, 2019

अखिलेश यादव के साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी सूबे की बीजेपी सरकार की कड़ी आलोचना की है. प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि “भाजपा-राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है. सोनभद्र के उम्भा गाँव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया. प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं. क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?”

भाजपा-राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है।

सोनभद्र के उम्भा गाँव में भू माफियाओं द्वारा 3 महिलाओं सहित 9 गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया।

प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?

— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) July 17, 2019

गौरतलब है कि सोनभद्र में जमीन विवाद को लेकर  दो  गुटों में हुई फायरिंग में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 25 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. जिले के घोरावल कोतवाली इलाक़े के उभ्भा गांव में बढ़ते तनाव को देखते हुए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. आपको बता दें कि सोनभद्र में जमीन से जुड़े विवाद के मामले में पहले भी कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं. 

Related Post:  प्रियंका गांधी और मिर्जापुर प्रशासन के बीच गतिरोध समाप्त
Input your search keywords and press Enter.